पुष्पेंद्र सिंह, दंतेवाड़ा. जिले के सभी थाना क्षेत्रों को हाईटेक कैमरों से सुसज्जित कर दिया गया है. पुलिस अधिकारियों का दावा है कि, माओवादियों की स्मॉल एक्शन टीम पर नकेल कसेगी. वहीं दूसरी ओर माओवादियों की शहरी नेटवर्क का भी पहचानने में आसानी होगी. नक्सलियों की सप्लाई लाइन पर भी रोक लग जाएगी.

बता दें कि, लाल आतंक की कमर तोड़ने के लिए दंतेवाड़ा जिले के सभी थानों में हाईटेक कैमरे लगा दिए गए हैं. शहरी क्षेत्रों में जब भी नक्सली वारदात को अंजाम दिया गया, उसमे माओवादियों की स्मॉल एक्शन टीम का नाम सामने आया. नक्सलियों की बड़ी सप्लाई शहरों के ओवर ग्राउंड नक्सलियों से होती रही है, जिसको पहचानने में पुलिस विभाग को खासी समस्यों का सामना करना पड़ता था. थाना क्षेत्रों में हाइटेक कैमरे लग जाने के बाद अपराध पर भी रोक लगेगी. लगाए गए कैमरों की कमान थाना पुलिस के पास होगी.

जिले के थाना क्षेत्रों में 500 से अधिक ANPR fixed कैमरा लगाए गए. इन कैमरों की खासियत 60 मीटर से अधिक रेंज में वीडियो बनाना है. साथ ही वाहनों की नंबर प्लेट तक भी कैप्चर कर लेंगे. पुलिस अधिकारियों ने जिले के सभी शहरों के थाना को प्रमुखता से टारगेट किया है. यहां चौक चौराहों और बाजारों को कैमरों को कवर किया गया है. बताया जा रहा है कैमरों की कमान थाना पुलिस के पास रहेगी.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें