हेमंत शर्मा, इंदौर. तृणमूल कांग्रेस के सांसद कल्याण बनर्जी ने संसद के बाहर उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ की मिमिक्री करने का मामला गरमाता ही जा रहा है. कल्याण बनर्जी के खिलाफ पुलिस ने केस दर्ज किया है. डिफेंस कॉलोनी थाने में अभिषेक गौतम नाम के एक वकील ने शिकायत दर्ज कराई है. इसी बीच मध्य प्रदेश के इंदौर में कल्याण बनर्जी और राहुल गांधी का बीजेपी ने आज पुतला दहन किया.

इंदौर में कल्याण बनर्जी और राहुल गांधी का बीजेपी ने रीगल चौराहे पर पुतला दहन किया है.पुतला दहन के दौरान भाजपा शहर अध्यक्ष गौरव रणदिवे ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा, लोकतंत्र के मंदिर में जिस तरह उपराष्ट्रपति का अपमान हुआ है. कल्याण बनर्जी द्वारा उपराष्ट्रपति की मिमिक्री करना और राहुल गांधी द्वारा उसका वीडियो बनाना उनके सभी सहयोगी दलों का लोकतंत्र के प्रति संविधान के प्रति उनकी कितनी गंभीरता इसको दर्शाता है. यह उपराष्ट्रपति का अपमान नहीं है यह देश का अपमान है.

विधानसभा में राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चाः कांग्रेस बोली- अभिभाषण में 48 बिंदु में 48 बार पीएम मोदी का जिक्र, प्रह्लाद ने कहा- संकल्प हम 5 साल में पूरा करेंगे

वहीं टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी का झाबुआ में भाजपा कार्यकर्ताओं ने स्थानीय राजवाड़ा चौक विरोध प्रदेर्शन किया. इस दौरान राहुल गांधी और कल्याण बनर्जी के पुतले भी दहन किया. साथ ही राहुल गांधी और टीएमसी नेता के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. झाबुआ भाजपा के वरिष्ठ भानु भूरिया ने कड़े शब्दों में राहुल गांधी निंदा की है.

MP Assembly Winter Session 2023: मध्यप्रदेश विधानसभा की कार्यवाही शुरु, यहां देखिए LIVE

गौरतलब है कि बीते दिनों निलंबित लोकसभा सांसद कल्याण बनर्जी ने संसद के बाहर उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ का मजाक उड़ाया और उनकी मिमिक्री करते हुए कहा कि, “मेरी रीढ़ बहुत सीधी है, मैं बहुत लंबा हूं.” इस पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी समेत सदन के अन्य सदस्य हंस पड़े और वीडियो बनाने लगे. इसके बाद विवाद खड़ा हो गया और धनखड़ ने इस कृत्य की निंदा करते हुए इसे ‘शर्मनाक और अस्वीकार्य’ बताया.

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus