स्पोर्ट्स डेस्क. ऑस्ट्रेलिया तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए पाकिस्तान (Australia host to Pakistan) की मेजबानी कर रहा है. पर्थ (Perth Stadium, Perth) में खेले गए पहले टेस्ट को 360 रनों के बड़े अंतर से जीतकर कंगारू टीम सीरीज में 1-0 से आगे चल रही है. दोनों टीमों (AUS vs PAK) के बीच सीरीज का दूसरा टेस्ट 26 दिसंबर से मेलबर्न (Melbourne Cricket Ground, Melbourne) में खेला जाएगा. अब बॉक्सिंग डे टेस्ट (Boxing day test) से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है. टीम के शीर्षक्रम के बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन (Marnus Labuschagne) पहले टेस्ट मैच में लगी चोट से पूरी तरह उबर गए हैं और वह पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे मैच में खेलने को तैयार हैं. स्कैन से पता चला है कि उनके दाहिने हाथ की छोटी उंगली में कोई गंभीर चोट नहीं है.

बता दें कि, 29 वर्षीय लाबुशेन (Marnus Labuschagne) को पहले टेस्ट मैच के दौरान पाकिस्तानी तेज गेंदबाज खुर्रम शहजाद (Khurram Shahzad) की गेंद से चोट लगी थी. टीम के फिजियो ने मैदान पर ही उनका उपचार किया और कुछ देर बाद उनके आउट होने के बाद उन्हें एक्स-रे (X-Ray) के लिए भेजा गया. स्कैन में किसी भी प्रकार के फ्रैक्चर की पुष्टि हुई है, लाबुशेन ने स्वीकार किया कि वह घबराए हुए थे और यह चोट उन्हें अतीत में लगी अन्य उंगलियों की चोटों (Finger injury) से अलग लगती है. Read More – अगहन के गुरुवार : 15 खूबसूरत अल्पना रंगोली डिजाइन से करें मां लक्ष्मी का स्वागत …

पर्थ टेस्ट के बाद उन्होंने कहा था कि इससे मुझे मेरा हाथ जाम हो गया, इसलिए मैं वहां थोड़ा घबरा गया था. मेरी अंगुलियों में बहुत चोटें आई हैं लेकिन यह थोड़ा अलग महसूस हुआ. रात भर थोड़ा दर्द हुआ लेकिन अगली सुबह ठीक थी, मुझे चोट लगी थी और सब ठीक हो गया.

गौरतलब है कि लाबुशेन (Marnus Labuschagne) पर्थ टेस्ट की दोनों पारियों में सिर्फ 43 गेंद ही खेल पाए थे. दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने कहा कि लांस मॉरिस (Lance Morris) के खिलाफ रविवार सुबह उनका नेट सत्र उनके घायल हाथ का परीक्षण करने के लिए नहीं था, बल्कि कुछ और बल्लेबाजी का समय लेने के लिए था, जो कि मैच के बाद मिलना मुश्किल था. दो पारियों में जल्दी आउट होना निराशाजनक था. Read More – ऑलिव कलर के स्विमसूट में Monalisa ने शेयर किया Photo, 41 की उम्र में दिखाई दिलकश अदाएं …

हालांकि, उन्होंने उल्लेख किया कि एमसीजी की सतह पर्थ की पिच की तुलना में बहुत अलग चुनौती पेश करेगी, जिसमें सीम मूवमेंट के लिए कुछ उछाल होगा. यह तय करना हमेशा कठिन होता है कि विकेट कब अच्छी शुरुआत करता है और फिर खराब हो जाता है. संभावित रूप से अगर यह पहले दिन का विकेट है तो कुछ और सवाल पूछे जा सकते हैं, लेकिन मुझे लगता है कि यहां आकर आपको यही मिलेगा.