CAT Result 2023: भारतीय प्रबंधन संस्थान (IIM) लखनऊ ने गुरुवार (21 दिसंबर) को कॉमन एडमिशन टेस्ट (CAT) का परिणाम जारी कर दिया है. इस परीक्षा में शामिल हुए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से नतीजे देख सकते हैं. उत्तीर्ण उम्मीदवारों को IIM लखनऊ, IIM अहमदाबाद, IIM कोझिकोड, IIM संबलपुर, IIM नागपुर, IIM रांची, IIM सिरमौर जैसे शीर्ष संस्थानों में प्रवेश मिलेगा.

इन संस्थानों में सामान्य उम्मीदवारों के लिए कटऑफ स्कोर 90 से 90 प्रतिशत के बीच है. अधिकांश बिजनेस स्कूल उम्मीदवारों के चयन के लिए CAT पर्सेंटाइल को ध्यान में रखते हैं. CAT पर्सेंटाइल अन्य परीक्षार्थियों के सापेक्ष किसी उम्मीदवार की रैंक को दर्शाता है.

ऐसे देखें परिणाम

नतीजे देखने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं. इसके बाद होम पेज पर जाकर CLAT 2023 रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें. अब अपना CAT की आवेदन संख्या और जन्म तिथि दर्ज करें. इसके बाद छात्र स्कोरकार्ड स्क्रीन पर दिखाई देगा. इसके बाद छात्र भविष्य के संदर्भ के लिए अपना स्कोरकार्ड डाउनलोड कर लें. CAT स्कोर कार्ड में उम्मीदवारों का नाम और संपर्क विवरण, CAT स्कोर, CAT पर्सेंटाइल, स्कोरकार्ड वैधता आदि की जानकारी शामिल होगी.

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Like करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus
छत्तीसगढ़ की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक