मनोज उपाध्याय, मुरैना। मध्य प्रदेश के मुरैना जिले के सिटी कोतवाली थाने में दर्ज दो करोड़ की जमीन के फर्जीवाड़े के मामले में फरार दो आरोपियों ने न्यायालय में सरेंडर कर दिया है। पुलिस ने आरोपियों को पुलिस रिमांड पर लिया है। इस धोखाधड़ी के मामले में पांच आरोपी थे, जिनमें से दो को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। एक और आरोपी महिला की पुलिस को तलाश है।

जानकारी के अनुसार, सभी आरोपी मुरैना निवासी हैं। मोहन, उमाशंकर, अंबुज, विनोद और सरोज पत्नी महेश चंद गोयल ने अगस्त 2023 में डॉ. अनूप गुप्ता और दीक्षा गुप्ता को हिंगोना मौजा की हाईवे किनारे स्थित 10800 वर्ग फीट जमीन की दो करोड़ रुपए में रजिस्ट्री की थी। चिकित्सक दंपत्ति को बाद में पता चला कि यह जमीन का शासन पूर्व में ही अधिग्रहण कर चुका है। उसके बाद शिकायत की गई।

30 बदमाशों ने टोल नाके में की तोड़फोड़: टोल कर्मियों को भी किया घायल; दो आरोपी गिरफ्तार, Video आया सामने

इस मामले में मौजा पटवारी सस्पेंड हो चुका है। सिटी कोतवाली पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया था। पुलिस आरोपी मोहन बंसल, उमाशंकर बांदिल को पूर्व में गिरफ्तार कर चुकी है। आरोपी अंबुज गुप्ता, विनोद गुप्ता ने आज गुरुवार को न्यायालय में सरेंडर किया है। पुलिस ने उनको रिमांड पर लिया है। एक अन्य आरोपी सरोज गोयल अभी फरार है।

नर्सिंग ऑफिसर रिश्वत लेते गिरफ्तार: इस काम की एवज में मांगी थी रकम, घूस की दूसरी किश्त लेने के दौरान लोकायुक्त ने रंगे हाथों पकड़ा

टीआई सुनील खेमरिया का कहना है कि धोखाधड़ी के एक मामले में दो आरोपियों ने न्यायालय में सरेंडर किया था। उनको रिमांड पर लिया है। इस मामले के दो आरोपी पूर्व में गिरफ्तार किए जा चुके हैं। एक महिला अभी फरार है। पुलिस उसकी तलाश कर रही है।

राधा रानी बनकर घर से भागा छात्र: साथ ले गया ये सामान, तलाश के लिए वृन्दावन रवाना हुई पुलिस

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus