प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 30 दिसंबर को अयोध्या यात्रा पर रहेंगे. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को शहर में चल रहे विभिन्न विकास कार्यों की समीक्षा की. उन्होंने प्रशासन को किसी भी समस्या से बचने के लिए होटलों की सभी अग्रिम बुकिंग रद्द करने का निर्देश दिया, क्योंकि 22 जनवरी को राम मंदिर में भगवान राम लाल के प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए बड़ी संख्या में विशेष आमंत्रित लोग आ रहे हैं.

सीएम योगी ने कहा कि श्री राम जन्मभूमि मंदिर में प्राण-प्रतिष्ठा से बहुप्रतीक्षित आयोजन से पूर्व आगामी 30 दिसंबर को प्रधानमंत्री का अयोध्या आगमन होना है. प्रधानमंत्री का यह दौरा अयोध्या को हजारों करोड़ की परियोजनाओं का उपहार देने वाला होगा. यह आयोजन अति महत्वपूर्ण है, इसके दृष्टिगत भारत सरकार के सहयोग से स्थानीय प्रशासन द्वारा सभी आवश्यक तैयारियां कर ली जाएं.

उन्होंने कहा, ‘‘धर्मनगरी अयोध्या को त्रेतायुगीन वैभव के अनुरूप सजाया जाए. पूरी अयोध्या राममय हो. स्थानीय मठ-मंदिरों को सजाएं. भव्य तोरण द्वार तैयार कराएं. स्थान-स्थान पर भजन सरिता का प्रवाह हो.’’ मुख्यमंत्री ने कहा राम पथ, भक्ति पथ, जन्मभूमि पथ एवं धर्म पथ तथा अयोध्या हवाई अडडे से बाईपास से नयाघाट जोड़ने वाले मार्ग से सम्बंधित कार्यो को गुणवत्ता के साथ शीघ्रता से पूरा कराया जाए.