चंडीगढ़/नई दिल्ली. आम आदमी पार्टी सुप्रीमो और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को होशियारपुर में विपश्यना शिविर में शामिल हुए. जबकि 21 दिसंबर को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने उन्हें पेश होने के लिए समन भेज था.

ED ने केजरीवाल को समन भेज कर 21 दिसंबर को पूछताछ के लिए बुलाया था. लेकिन केजरीवाल 20 दिसंबर को ही विपश्यना केंद्र के लिए रवाना हो गए. बता दें कि विपश्यना केंद्र में वे 30 दिसंबर तक रहेंगे. अब देखना ये है कि क्या केजरीवाल की तरफ से ED को इस समन का जवाब भेजा जाएगा या नहीं. इसके बाद ED इस मामले में ये तय कर सकती है कि केजरीवाल को लेकर उनकी आगे की रणनीति क्या होगी. हो सकता है कि एजेंसी AAP के संयोजक को तुरंत ही नया समन भेजे या फिर उनके आने के बाद ही उन्हें दोबारा बुलाए.

बता दें कि ED ने इस केस में अरविंद केजरीवाल को पिछली बार समन भेजकर 2 नवंबर को पेश होने के लिए कहा था, लेकिन इस दौरान भी वह पेश नहीं हुए थे. उन्होंने कहा था कि न ही मुझे आपके समन में उल्लेखित फाइल संख्या के अनुरूप केस फाइल का विवरण दिया है और मुझे बुलाने के कारण या उसका कोई विवरण प्रदान नहीं किया है. केजरीवाल ने उन्हें किस हैसियत से बुलाया जा रहा है, इसके बारे में भी अनभिज्ञता जताई थी.