चंकी बाजपेई, इंदौर. मध्य प्रदेश के आर्थिक राजधानी इंदौर में दो जिलों के युवकों ने गैंग बनाकर कई चोरी और लूटपाट की घटनाओं को अंजाम दिया. पुलिस ने रोड पर पड़े हुए मोबाइल फोन के आधार पर 6 आरोपियों के पास से 60 मोबाइल फोन और अन्य उपकरण बरामद किए हैं. फिलहाल पकड़े चोर घटना को अंजाम देने के बाद अस्थाई टपरी में छिप जाया करते थे. लाखों के मोबाइल और उपकरण बरामद हुआ है.

विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौतः परिजनों ने ससुराल पक्ष पर लगाया हत्या का आरोप, FIR की मांग

इंदौर के डीसीपी आदित्य मिश्रा ने बताया कि गांधीनगर थाना क्षेत्र में बीती रात गस्त के दौरान चौराहे पर तीन युवक संदिग्ध अवस्था में घूमते हुए नजर आए. जिनसे पूछताछ की गई तो वह पुलिस को कुछ भी बताने के बजाय, वहां से भाग खड़े हुए. भागते समय उनके जेब से एक मोबाइल फोन नीचे गिर गया था. रोड पर पड़े हुए मोबाइल फोन को पुलिस ने उठकर छानबीन की तो पता चला कि पुलिस को देख भागे तीनों ही बदमाश एक टापरी में सो रहे थे.

रेत माफियाओं पर वन विभाग और पुलिस की कार्रवाई, ट्रैक्टर-ट्रॉली जब्त, दर्जनों माफिया हुए फरार

पुलिस ने दबिश दी तो पता चला कि वहां पर उसके अन्य साथी भी मौजूद हैं. जिनके साथ वह शहर के अलग-अलग क्षेत्रों में दुकान से लेकर अन्य स्थानों पर चोरी की घटनाओं को अंजाम देते थे. जिनका टारगेट सीधे तौर पर मोबाइल और इलेक्ट्रॉनिक उपकरण होते थे, क्योंकि यह कम दामों में बेचकर अपने तमाम शौक पूरे करने के साथ ही इसका कुछ हिस्सा अपने घर भी पहुंचा दिया करते थे.

भीषण सड़क हादसे में मां-बेटे की मौतः अनियंत्रित बस ने बाइक सवार को मारी टक्कर, दोनों ने मौके पर तोड़ा दम

गिरफ्तार चोरों ने पूछताछ में अपना नाम आकाश, विष्णु कटारे, विष्णु डाबर, बंटी उर्फ मोहन रावत बताया है. चारों बदमाश गांधीनगर क्षेत्र के रहने वाले हैं. वहीं इमरान और बबलू मूल रूप से देवास का रहने वाले है. जो गैंग के साथ मिलकर चोरी की वारदात को अंजाम दे रहा था. फिलहाल पुलिस 6 बदमाशों से शहर के अलग-अलग क्षेत्रों में हुई चोरी की वारदातें के बारे में पूछताछ कर रही है. साथ ही आरोपियों के पुराने रिकॉर्ड भी खंगाल रही है.

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus