Rajasthan News: बीकानेर रेंज के चारों जिलों में लगातार बढ़ रहे मामलो को देखते हुए एक सुसाइड प्रिवेंशन रिसोर्स सेन्टर का गठन किया गया है। यह आत्महत्या की घटनाओं को रोकेगा। बीकानेर पुलिस रेंज के आईजी ओम प्रकाश के अनुसार पिछले दो सालों में ही 1306 लोगों ने आत्महत्या कर अपनी जान दे दी।

हाल ही में 14 दिसम्बर की शाम को अन्त्योदय नगर में किराए के मकान में रहने वाले हनुमान सोनी के परिवार के पांच लोगों के शव मिले थे। पांचों ने सामुहिक आत्महत्या की थी। वहीं बीकानेर रेंज के चारों जिलों में पिछले दो सालों में 1306 लोगों ने आत्महत्या कर अपनी जान ले ली।

एएसपी स्तर के अधिकारी के नेतृत्व में आठ लोगों की एक टीम बनाई गई है. जो आत्महत्या के मामले रोकने की कोशिश करेगी. “परोपकाराय” नाम से हेल्पलाइन नम्बर 9530414841 और ईमेल आइडी [email protected] को सार्वजनिक किया गया है। कोई भी परेशान व्यक्ति जिनके मन में आत्महत्या का विचार आ रहा है वह इन मोबाइल नम्बर और मेल आइडी पर सम्पर्क कर अपनी परेशानी का कारण बता सकता है।

इसके अलावा सामाजिक संगठन, संस्थानों, समाज सेवियों का भी सहयोग लिया जाएगा। इस टीम में एएसपी-लीव रिजर्व, एसओ, इंस्पेक्टर, एएसआई, हैड कॉन्स्टेबल और कॉन्स्टेबल शामिल रहेंगे।

ये खबरें भी जरूर पढ़ें