नई दिल्ली . राजधानी में शनिवार को घने कोहरे के बाद कुछ इलाकों में हल्की बूंदाबांदी होने की संभावना है. कोहरे को लेकर मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है. साथ ही, लोगों को सुबह सड़क पर ध्यानपूर्वक चलने की सलाह दी गई है.

मौसम विभाग के अनुसार, शुक्रवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान 23 डिग्री दर्ज किया गया है. यह सामान्य से दो डिग्री ज्यादा है. वहीं, न्यूनतम तापमान 6.2 डिग्री दर्ज किया गया. यह सामान्य से एक डिग्री कम था. दिल्ली का सबसे ठंडा इलाका शुक्रवार को मुंगेशपुर रहा. यहां अधिकतम तापमान 19.6 और न्यूनतम 5.6 डिग्री दर्ज किया गया.

हवा की रफ्तार 4 से 10 किलोमीटर प्रतिघंटा रह सकती है विशेषज्ञों ने बताया कि शनिवार को घने कोहरे के बाद बादल छाए रहेंगे. इसके चलते दृश्यता 200 मीटर से भी कम रह सकती है. इस दौरान वाहन चालक संभलकर चलें. रविवार को भी सुबह मध्यम श्रेणी का कोहरा रहने की उम्मीद है. शनिवार को न्यूनतम तापमान में भी बढ़ोतरी का अनुमान है. शुक्रवार को न्यूनतम तापमान 6.2 डिग्री रहा. यह शनिवार को 9 डिग्री के आसपास रह सकता है. सुबह के समय हवा की रफ्तार 4 से 10 किलोमीटर प्रतिघंटा रहेगी, जबकि शाम के समय स्थिर रहने की संभावना है. अगले छह दिन दिल्ली का अधिकतम तापमान 23 से 25 और न्यूनतम 7 से 9 डिग्री के बीच बना रहेगा.

पांच जगहों पर हवा अत्यंत गंभीर श्रेणी में रही

राजधानी में शुक्रवार को पांच जगहों पर प्रदूषण स्तर अत्यंत गंभीर श्रेणी में पहुंच गया. दिल्ली का सबसे प्रदूषित इलाका आईटीओ रहा, जहां वायु गुणवत्ता सूचकांक 465 दर्ज किया गया. इसके अलावा शादीपुर, नेहरू नगर, अलीपुर और जहांगीरपुरी में प्रदूषण बेहद गंभीर श्रेणी में रहा. शुक्रवार को दिल्ली में ऐसा एक भी इलाका नहीं था, जहां प्रदूषण खराब श्रेणी में हो. अधिकांश इलाकों में हवा बेहद खराब श्रेणी के ऊपरी हिस्से में रही.