नई दिल्ली। भारतीय सेना ने पाकिस्तान की सीमा से लगे जम्मू के अखनूर में शुक्रवार देर रात आंतकी घुसपैठ की एक बड़ी कोशिश को नाकाम कर दिया है. सीमा पर आतंकवादियों की संदिग्ध हरकत देखकर सेना ने कार्रवाई की. सेना ने कहा कि आतंकवादियों को एक शव को सीमा के पार घसीटते हुए देखा गया.

अधिकारियों के बताए अनुसार, सेना ने चार भारी हथियारों से लैस आतंकवादियों के एक समूह को अखनूर के खौर सेक्टर में घुसपैठ का प्रयास करते देखा. सैनिकों ने घुसपैठ कर रहे आतंकवादियों पर गोलीबारी की और उनमें से एक को गोली लग गई और वह गिर गया. उसके शव को आतंकी घसीटकर पाकिस्तान की तरफ लेकर चले गए.

भारतीय सेना की व्हाइट नाइट कोर ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, “अखनूर में घुसपैठ की कोशिश नाकाम कर दी गई. 22/23 दिसंबर की रात को अपने निगरानी उपकरणों के माध्यम से चार आतंकवादियों की संदिग्ध गतिविधि देखी गई. प्रभावी ढंग से गोलीबारी की गई. आतंकवादियों को एक शव को घसीटते हुए देखा गया.”

बता दें कि राजौरी में गुरुवार को सेना के जवानों को ले जा रहे वाहन पर आतंकवादी हमले में छह जवान शहीद और अन्य दो घायल हुए थे. घटना के एक दिन बाद राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की टीम ने शुक्रवार को राजौरी-पुंछ जिले के डेरा की गली में घटनास्थल का दौरा किया और 30 संदिग्धों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है.