स्पोर्ट्स डेस्क. इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर (England captain Jos Buttler) ने कहा कि, वनडे और टी20 दोनों में सीरीज हार के बावजूद वेस्टइंडीज का दौरा (England tour of West Indies) सफल रहा. भारत में निराशाजनक विश्वकप (ICC Cricket World Cup 2023) अभियान के बाद ये दोहरी हार हुई, लेकिन बटलर ने वेस्टइंडीज (ENG vs WI) के खिलाफ टी20 सीरीज में 2-3 से हार में काफी सकारात्मकता देखी और अगले वर्ष जून में होने वाले टी20 विश्व कप (ICC Men’s T20I World Cup 2024) में एक मजबूत खिताब की रक्षा के प्रति आशावादी हैं. बटलर की टीम कैरेबियाई दौरे पर टी20 सीरीज में 0-2 से पीछे चल रही थी और फिर फिल सॉल्ट (Phil Salt) की लगातार शतकीय पारी से टीम ने वापसी की. हालांकि, उसे त्रिनिदाद (Trinidad) की धीमी पिच पर वह निर्णायक मुकाबले को जीतने में नाकाम रही.

बता दें कि, कैरेबियाई दौरे की सफलता पर कहा कि मुझे ऐसा लगता है, हां. जाहिर तौर पर कुछ खिलाड़ियों ने वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया है. आप जीतना चाहते हैं और मुझे लगता है कि हम सभी सीरीज जीतना चाहते थे और यह कहना मुश्किल है कि आप कब हार गए, लेकिन मुझे लगता है कि हमें कुछ अच्छी चीजें पता चली हैं. उन्होंने कहा कि इस वर्ष बहुत सारे उतार-चढ़ाव आए लेकिन हमेशा आगे देखते रहना महत्वपूर्ण है. हमने यहां पांच मैच खेले हैं और सिर्फ छह महीने दूर टी20 विश्व कप के लिए वेस्टइंडीज की परिस्थितियों को अच्छी तरह से देखा है. तो हां, यह एक अच्छी सीरीज रही है.

वेस्टइंडीज के खिलाफ अंतिम टी20 मैच में मिली हार इंग्लैंड का पिछले 17 सीमित ओवरों के मैचों में 11वीं हार थी. सफेद गेंद की शानदार टीमों में शामिल इंग्लैंड 2022 में चैम्पियन बनने के बाद इस वर्ष अपने 12 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में से केवल चार जीते हैं और लगातार तीन सीरीज गंवाए हैं. बटलर ने कहा कि बतौर कप्तान मेरे लिए बुरा समय था. उन्होंने कहा कि यह मेरे करियर में एक बड़ी निराशा थी कि वनडे विश्व कप हमारे मुताबिक नहीं रहा. लेकिन जब आप ठोकर खाते हैं तो आपके पास सफलता हासिल करने और आगे बढ़ने के लिए बड़ी प्रेरणा और दृढ़ संकल्प होता है.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें