स्पोर्ट्स डेस्क. ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर (David Warner) पाकिस्तान के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज (AUS vs PAK test Series) के बाद लाल गेंद की क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे. इसकी घोषणा उन्होंने पहले की कर दी है. उनके जाने के बाद ऑस्ट्रेलिया के लिए टेस्ट में सलामी बल्लेबाज को ढूंढना मुश्किल होगा. हालांकि, इस दौड़ में मार्कस हैरिस (Marcus Harris) सबसे आगे चल रहे हैं. हैरिस ने विक्टोरिया इलेवन के लिए पाकिस्तान (Victoria XI vs PAK warm-up match) के खिलाफ अभ्यास मैच के दूसरे दिन तेज शतक के साथ एक अतिरिक्त लाल गेंद की पारी का भरपूर फायदा उठाया. उन्होंने जंक्शन ओवल (Junction Oval) में 131 गेंदों में 126 रन बनाए, जिसमें 22 चौके और एक छक्का शामिल थे. यह देखना बाकी है कि इस पारी का चयन पर कोई असर पड़ता है या नहीं.

बता दें कि, यह कोई प्रथम श्रेणी मैच नहीं है. यह शतक उस मैदान पर हैरिस के प्रभावशाली रिकॉर्ड को दर्शाता है जहां चार दिवसीय क्रिकेट में उनका औसत 79.85 है. हालांकि इसे व्यापक रूप से ऑस्ट्रेलिया की सपाट पिचों में से एक माना जाता है. हैरिस के लिए विक्टोरिया के लिए सीज़न का पहला भाग उतार-चढ़ाव भरा रहा, जहां उन्होंने पांच शेफील्ड शील्ड (Sheffield Shield) मैचों में 31.33 की औसत से रन बनाए. उन्होंने कैनबरा में प्रधानमंत्री एकादश के लिए पाकिस्तान के खिलाफ 49 रन बनाए. बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने कहा कि जब से मैं विक्टोरिया आया हूं. मुझे ऐसा लग रहा है कि मैंने संभवत: खुद को काफी साबित कर दिया है. खासकर घरेलू क्रिकेट में. चाहे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में हो या नहीं. अब यह बहस और अन्य लोगों की राय का विषय है.

31 वर्षीय हैरिस, कैमरून बैनक्रॉफ्ट (Cameron Bancroft) और मैट रेनशॉ (Matt Renshaw) के साथ वार्नर की जगह लेने वाले तीन विशेषज्ञ सलामी बल्लेबाजों में से एक हैं. हालांकि एक मौका है कि चयनकर्ता कैमरून ग्रीन (Cameron Green) को समायोजित करने के लिए बल्लेबाजी क्रम में फेरबदल का विकल्प चुन सकते हैं. विकेटकीपर बल्लेबाज एलेक्स कैरी (Alex Carey) ने शनिवार को कहा कि मुझे लगता है कि ग्रीन अपने देश के लिए किसी भी स्थिति में खेलने के लिए काफी कुशल है. उन्होंने कहा कि ग्रीन और मिचेल मार्श (Mitchell Marsh) की जगह के लिए ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट के लिए एक बड़ा सिरदर्द है. देश में बहुत सारे अद्भुत खिलाड़ी हैं जो रन बना रहे हैं. इस समूह में हमारे पास बहुत सारे महान खिलाड़ी हैं जो आसानी से कहीं भी शीर्ष-6 में जगह बना सकते हैं. हैरिस 14 टैस्ट मैचों में ऑस्ट्रेलिया का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं और उन्होंने आखिरी बार 2022 में इंग्लैंड के खिलाफ खेला था.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें