WhatsApp की पॉपुलैरिटी किसी से छिपी नहीं है. पूरी दुनिया में इसके करीब 3 बिलियन यूजर्स हैं. भारत में इसके करोड़ों यूजर्स हैं और कंपनी लगातार यूजर्स की जरूरत को पूरी करने के लिए नए-नए फीचर्स को शामिल कर रही है. वॉट्सऐप में इस साल कई नए फीचर्स को शामिल किया है. सभी को याद रखना कई यूजर्स के लिए काफी मुश्किल है, लेकिन आज हम आपको इस साल लॉन्च होने वाले लगभग सभी फीचर्स के बारे में बताने जा रहे हैं.

Voice note और Pin Chats: आप वॉट्सऐप पर स्टेटस के तौर पर वॉइस नोट और ऐप में इम्पोर्टेन्ट चैट्स को टॉप में पिन कर सकते हैं. आप 30 सेकडं के वॉइस नोट को स्टेटस में सेट कर सकते हैं.

edit message और companion mode: वॉट्सऐप ने कुछ समय पहले एडिट मैसेज का फीचर यूजर्स को दिया है. इसके तहत आप गलत भेजे गए मेसेजेस को अगले 15 मिनट तक एडिट कर सकते हैं. इसके अलावा आप एक से ज्यादा डिवाइस में भी अपना वॉट्सऐप अकाउंट चला सकता हैं. इसके लिए आपको Link device का ऑप्शन मिलेगा.

Chat Lock और Hd Photo: वॉट्सऐप में आप अपनी saucy चैट्स को चैट लॉक के माध्यम से लॉक कर सकते हैं. इसके अलावा अब आप HD क्वॉलिटी की फोटो और वीडियो भी एक-दसरे को भेज सकते हैं.

Silence Unknown Call: अगर आपको वॉट्सऐप पर अननोन नंबर्स से काफी कॉल्स आती हैं तो आप कंपनी के नए फीचर का इस्तेमाल कर सकते हैं. इसकी मदद से आप अननोन नंबर्स से आ रही कॉल्स को साइलेंट कर पाएंगे और आपको डिस्टर्बेंस नहीं होगी.

WhatsApp Channels: WhatsApp ने इस साल चैनल्स फीचर को जारी किया है, जो काफी चर्चा में है. इसकी मदद से को भी व्यक्ति या संस्था अपना चैनल तैयार कर सकती हैं. इसके बाद उसके बारे में डिटेल्स देखने वाले लोग उसे फॉलो कर सकते हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भी वॉट्सऐप पर चैनल है.

Screen share: कंपनी ने वीडियो कॉल के दौरान स्क्रीन शेयर करने का फीचर भी यूजर्स दिया है. इसकी मदद से आप इम्पोर्टेन्ट इनफार्मेशन वीडियो कॉल में दोस्तों के साथ शेयर कर सकते हैं.

New Layout: जल्द कंपनी वॉट्सऐप का लेआउट बदलने वाली है. आने वाले समय में आपको टॉप की बजाय बॉटम पर चैट, स्टेटस, कम्युनिटी आदि का ऑप्शन मिलेगा.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें