शब्बीर अहमद, भोपाल। मोहन मंत्रिमंडल का पहला विस्तार सोमवार को होगा। कई दौर की चर्चा के बाद मंत्री बनाए जाने वाले चेहरे तय कर लिए गए हैं। इस विस्तार में लोकसभा चुनाव को दृष्टि में रखते हुए जातीय और क्षेत्रीय समीकरणों के हिसाब से मंत्री बनाए जा सकते हैं। दोपहर 3:30 बजे मंत्रियों का शपथ ग्रहण कार्यक्रम होगा। राज्यपाल मंगूभाई पटेल राजभवन में सभी मंत्रियों को पद की शपथ दिलाएंगे। सिंधिया समर्थक पुराने मंत्रियों को कैबिनेट में जगह मिल सकती है। करीब 20 विधायक मंत्री पद की शपथ ले सकते है। रविवार को केंद्रीय नेताओं से मुलाकात के बाद नामों पर अंतिम मुहर लग गई है।  

ये क्या! विधायक के बंगले से चोरी हुई बाइक, 18 सेकंड में गाड़ी लेकर नौ दो ग्यारह हुआ शातिर, CCTV फुटेज आया सामने

शपथ ग्रहण से पहले डॉक्टर मोहन यादव राज्यपाल से मिलने पहुंचेंगे

इधर शपथ ग्रहण से पहले सीएम मोहन यादव सुबह 9:30 बजे राजभवन में राज्यपाल से मुलाकात करने पहुंचेंगे। वे राज्यपाल को मंत्रियों के नाम की सूची सौपेंगे। मुलाकात के बाद डॉ मोहन यादव इंदौर निकल जाएंगे। 

लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटे पीसीसी चीफ जीतू पटवारी

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में हार का मुंह देखने के बाद कांग्रेस ने अब लोकसभा चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है। इसके लिए कांग्रेस के नव नियुक्त प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी जुट गए है। कांग्रेस में आज भी बैठकों का दौर जारी रहेगा। संगठन मजबूती के लिए जीतू पटवारी मैराथन बैठकें ले रहे है। आज 11 बजे एनएसयूआई और 2 बजे से सेवादल की बैठक होगी। जीतू पटवारी ने कल यूथ कांग्रेस और महिला कांग्रेस की बैठक ली थी। बैठक में प्रदेश पदाधिकारी मौजूद रहेंगे। लोकसभा चुनाव की तैयारी समेत पार्टी की आगामी रणनीति पर मंथन किया जाएगा।  

ACS ने संडे को लगाई अधिकारियों की क्लास: समीक्षा बैठक के दौरान मोहम्मद सुलेमान का सख्त निर्देश, कहा-  लापरवाही बरतने पर गिरेगी गाज

इंदौर और ग्वालियर दौरे पर रहेंगे सीएम मोहन यादव 

सीएम डॉ मोहन यादव आज इंदौर और ग्वालियर दौरे पर रहेंगे। इंदौर वासियों को सीएम करोड़ों की सौगात देंगे। वहीं हुकुमचंद मिलकर कर्मचारियों के लिए आज बड़ा दिन है। 30 साल पुरानी मांग आज पूरी होगी। तीन दशक बाद 5 हजार के करीब कर्मचारियों को मिलेगा अपना बकाया। कर्मचारियों का बकाया 224 करोड़ रुपए वितरित किया जाएगा। कार्यक्रम से पीएम मोदी वर्चुअल जुड़ेंगे। कर्मचारियों से संवाद भी करेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी। सुबह 11:00 बजे कार्यक्रम शुरू होगा। कार्यक्रम में 428 करोड़ के विकास कार्यों का भूमिपूजन एवं लोकार्पण भी होगा। 

धर्मांतरण को लेकर बीजेपी नेता ने की एसपी से शिकायत, घर में प्रार्थना सभा के दौरान खुला राज

इसके बाद सीएम मोहन ग्वालियर दौरे पर रहेंगे। गौरव दिवस के कार्यक्रम मे मुख्यमंत्री शामिल होंगे। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिवस को गौरव दिवस रूप मनाया जाएगा। शहर के हृदय स्थल महाराज बाड़ा पर गौरव दिवस के रूप में मनाया जाएगा। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री मोहन यादव के मुख्य आतिथ्य होंगे। चिकित्सा, कला-संगीत, शिक्षा-साहित्य, खेल, उद्योग, समाजसेवा इत्यादि के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य कर रहीं जिले की विभूतियों को इस अवसर पर सम्मान किया जाएगा। बता दें कि शाम 5 बजे सीएम ग्वालियर पहुंचेंगे। सीएम बनने के बाद पहली बार ग्वालियर पहुंचने पर होगा जोरदार स्वागत। मुख्यमंत्री के साथ विधानसभा अध्यक्ष नरेंद्र सिंह तोमर भी मौजूद रहेंगे। 

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus