स्पोर्ट्स डेस्क– एशिया कप में अगर टीम इंडिया जीत हासिल कर रही है तो इस ऑलराउंडर खिलाड़ी को भी नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है, क्योंकि ये खिलाड़ी भी कमाल का खेल दिखा रहा है। हांगकांग के खिलाफ जब मुकाबला खेला गया, तो उस मैच में भले ही केदार जाधव को विकेट नहीं मिला, लेकिन जब हांगकांग की सलामी जोड़ी खतरनाक साझेदारी कर रही थी, और इंडियन गेंदबाज महंगे साबित हो रहे थे, तब केदार जाधव ने अपनी फिरकी गेंदबाजी का जादू दिखाया, और इकोनॉमिकल तौर पर शानदार गेंदबाजी की।जिसका फायदा ये मिला की हांगकांग के बल्लेबाज प्रेशर में आ गए, और टीम इंडिया को विकेट मिलना शुरू हो गया।

हांगकांग के खिलाफ खेले गए मुकाबले में केदार जाधव ने 7 ओवर फेंके और महज 28 रन ही खर्च किए। पाकिस्तान के खिलाफ अगर मुकाबले में टीम इंडिया ने बड़ी जीत हासिल की तो उस मैच में केदार जाधव की गेंदबाजी को भी नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है, जाधव ने इस मैच में 9 ओवर में 23 रन खर्च कर 3 विकेट निकाले। और पाकिस्तान को सस्ते में समेटने में अहम रोल अदा किया।

केदार जाधव मौजूदा समय में टीम इंडिया के लिए एक बड़े ऑलराउंडर की भूमिका अदा कर रहे हैं, पिछले कुछ मैचेस से केदार जाधव को गेंदबाजी में भी आजमाया जा रहा है, फिर चाहे वो कप्तान विराट कोहली कप्तान, या फिर रोहित शर्मा।लेकिन अपनी इस कामयाबी का पूरा श्रेय केदार जाधव ने पूर्व कप्तान एम एस धोनी को दिया है।

केदार जाधव ने पाकिस्तान खिलाफ मुकाबले के बाद खुद अपनी इस सफलता का राज खोला है। केदार जाधव ने इसका पूरा श्रेय पूर्व कप्तान एम एस धोनी को देते हुए कहा कि साल 2016 में न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में धोनी भाई ने मुझे गेंदबाजी की जिम्मेदारी सौंपी, तब से मेरी जिंदगी पूरी तरह से बदल गई।

इसलिए है शानदार गेंदबाजी
केदार जाधव ने अपनी शानदार गेंदबाजी राज भी खोला, जाधव ने कहा कि वो नेट्स पर ज्यादा गेंदबाजी का अभ्यास नहीं करते हैं, और यही उनकी सफलता का सबसे बड़ा राज है। और इसका कारण भी केदार जाधव ने खुद बताया, केदार जाधव ने आगे कहा कि उन्हें लगता है कि अगर वो गेदंबाजी का ज्यादा अभ्यास करेंगे तो उनकी गेंदबाजी को समझना आसान हो जाएगा और वो ज्यादा प्रयोग नहीं कर पाएंगे।
केदार जाधव के मुताबिक वो मैच से पहले बस कुछ ओवर की गेंदबाजी ही करते हैं।

गौरतलब है कि एशिया कप में केदार जाधव बड़े ऑलराउंडर बनकर उभर रहे हैं, टीम में तो उन्हें बतौर बल्लेबाज चुना गया है, लेकिन अब वो टीम के लिए और उपयोगी हो गए हैं, क्योंकि गेंदबाजी भी शानदार कर रहे हैं, जो टीम इंडिया लिए भी अच्छी खबर है।