रायपुर. हेमंत शर्मा. बिलासपुर लाठीचार्ज के विरोध में कांग्रेसियों ने गुरुवार को रायपुर नगर निगम के पास जमकर प्रदर्शन किया. कांग्रेसी काले झंडे, काली पट्टी और काला गुब्बारा उड़ाकर विरोध जताया. ओसीएम चौक पर बरसते बारिश में कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच जमकर झूमाझटकी हुई. पुलिस ने सभी कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया.

कांग्रेसी नगर निगम के पास काले झंडे लेकर खड़े थे. लेकिन कांग्रेसियों की प्रदर्शन को देखते हुए मंत्री अमर अग्रवाल नगर निगम के कैंटीन के उद्घाटन कार्यक्रम में नहीं आए. इसके बाद कांग्रेसी मंत्री अमर अग्रवाल के घर घेरने निकल गए. इस दौरान पुलिस और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच झूमाझटकी हुई.

बता दें कि बिलासपुर के कांग्रेस कार्यालय में कांग्रेसियों पर हुए लाठी चार्ज के विरोध में कांग्रेसियों का विरोध प्रदर्शन जारी है. लाठी चार्ज के इस मामले में आज रायपुर के कांग्रेसियों ने मंत्री अमर अग्रवाल का रायपुर नगर निगम के पास काले झंडे लेकर प्रदर्शन किया.मंत्री अमर अग्रवाल नगर निगम कैंटीन का उद्घाटन करने आने वाले थे. कांग्रेसियों की विरोध प्रदर्शन की भनक लगते ही मंत्री ने कार्यक्रम स्थगित कर दी.

कांग्रेस को कार्यक्रम स्थगित होने की जानकारी नहीं थी और  कार्यकर्ता अमर अग्रवाल वापस जाओ के नारे लगा रहे थे. कुछ देर बाद जानकारी होने पर मंत्री अमर अग्रवाल के निवास का घेराव करने कांग्रेसी निकले. कांग्रेसियों ने नगर निगम के बाद पुलिस द्वारा लगाए गए बैरिकेट को तोड़कर कार्यकर्ता आगे निकले. काले झंडे, काली पट्टी और काले गुबार उड़ाकर विरोध जताया. ओसीएम चौक पर बरसते बारिश में कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच जमकर झूमाझटकी हुई.

पुलिस ने सभी कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया. इस दौरान शहर कांग्रेस अध्यक्ष गिरीश दुबे ने कहा कि कांग्रेसियों से डरकर मंत्री अमर अग्रवाल भाग गए. डर की वजह से उन्होंने अपना कार्यक्रम स्थगित कर दिया, जबकि वो नगर निगम के कैंटीन का उद्घाटन करने वाले थे. पुलिस की गुंडागर्दी पर हर जगह विरोध होगा. जिस तरीके से कार्यकर्ताओं को पीटा गया. हम चुप रहने वाले नहीं है. सत्ता जाने का डर सरकार को सता रहा है.

 

.