Rajasthan Cabinet: राजस्थान में नई सरकार के गठन के साथ ही अब नई कैबिनेट का इंतजार किया जा रहा है। कैबिनेट गठन में हो रही देरी के कारण विपक्ष भी बीजेपी पर लगातार हमलावर है।

पूर्व सीएम और कांग्रेस वरिष्ठ नेता अशोक गहलोत ने भी बीजेपी सरकार पर तंज कसते हुए कहा था कि 22 दिनों से सरकार मंत्री तय नहीं कर पायी है। वहीं बीजेपी ने छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में कैबिनेट का विस्तार कर दिया गया है। हालांकि, विभाग का बंटवारा अभी भी नहीं किया गया है। ऐसे में खबरें आ रही हैं कि 27 दिसंबर को राजस्थान में भी कैबिनेट का विस्तार कर दिया जाएगा।

राजस्थान के सीएम पहले ही दो बार दिल्ली की दौड़ लगा चुके हैं। अब दिल्ली से जैसे ही फैसला लिया जाएगा वैसे ही राजस्थान में मंत्रियों की लिस्ट जारी कर दी जाएगी।

बता दें कि राजस्थान की 200 सदस्यों वाली विधानसभा में सीएम समेत अधिकतम 30 मंत्री हो सकते हैं। वहीं भाजपा ने मंत्रिमंडल के विस्तार में करीब 15 मंत्रियों को शामिल करने का मन बनाया है। इसमें युवा और अनुभवी विधायकों को शामिल किए जानें की संभावना है।

बीजेपी के सूत्रों के अनुसार मंत्रिमंडल में पहले 15 मंत्रियों को शामिल किया जाएगा। इसमें आठ विधायकों का नाम तय माना जा रहा है। इसमें बाबा बालकनाथ, शैलेश सिंह, नौक्षम चौधरी, संदीप शर्मा, जवाहर सिंह बेदाम, महंत प्रताप पुरी, डॉ किरोड़ी लाल मीणा और हरीलाल नागर के नाम शामिल हैं। इसी के साथ विधायक राज्यवर्धन सिंह राठौड़ के नामों की भी चर्चा हो रही है।

ये खबरें भी जरूर पढ़ें