दतिया/कटनी/खंडवा। मध्य प्रदेश में इन दिनों कड़ाके की ठंड पड़ रही है। सर्द हवाओं के की वजह से न्यूनतम तापमान में भी लगातार गिरावट देखी जा रही है। इसी बीच प्रदेश के खंडवा और कटनी में आज सीजन का सबसे घना कोहरा छाया है। ठंड बढ़ने के साथ कोहरे ने कटनी को भी आपने आगोश में लिया है। यहां सुबह 6 बजे विजिबलिटी 10 मीटर से भी कम थी, जो सुबह 9 बजे 40 मीटर के आसपास रही।

MP Weather Update: तापमान में होगी गिरवाट, बढ़ेगी ठंड, जानें आज कैसा रहेगा प्रदेश का मौसम

सीजन का पहला सबसे घना कोहरा
खंडवा में आज इस सीजन का सबसे घना कोहरा छाया है। कोहरे के कारण विजिबिलिटी इतनी कम थी कि 20 से 30 मीटर दूर की चीज भी दिखाई नहीं दे रही थी। जिसके कारण रोड पर चलने वाले सभी छोटे-बड़े वाहनों के पहिए थम गए। सुबह स्कूल जाने वाले ऑटो और स्कूल बसें भी सड़कों पर रेंगती हुई नजर आई।

वहीं खंडवा इंदौर स्टेट हाईवे पर भी कोहरे के कारण ट्रकों के पहिए थम गए। सुबह सैर सपाटे और मॉर्निंग वॉक पर निकले लोग और स्कूल जाने वाले बच्चे भी कोहरे से खुश और आनंदित दिखे। साथ ही सड़क पर इस कोहरे के खतरे से वाकिफ नजर आए।

कटनी में छाया सबसे घना कोहरा

इधर कटनी में ठंड बढ़ने के साथ कोहरे ने पूरे शहर को आपने आगोश में ले लिया। शहर की सड़कों में घना कोहरा छाने के कारण बच्चे और लोगों को आवाजाही परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। प्रदेश के कई जिलों में सीजन का सबसे घना कोहरा देखने को मिला है। इसके साथ ही कोहरा खुलते ही कड़ाके की ठंड से लोग भी ठिठुरते नजर आए।

इसी कड़ी में मौसम विभाग खजुराहो के अनुसार सुबह 6 बजे विजिबलिटी 10 मीटर से कम थी, जो सुबह 9 बजे 40 मीटर के आसपास रही। वहीं बारिश की तरह ही कोहरा बरसता हुआ नजर आया। मौसम विभाग के अनुसार बादल छाए रहने से न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस मापा गया। वहीं आने वाले 2 से 3 दिनों में बारिश होने के आसार हैं।

दतिया में छाया सबसे घना कोहरा

दतिया शहर में सीजन का सबसे घना कोहरा छाया। यहां 25 मीटर के बाद से ही कुछ भी नजर नहीं आ रहा था। जिसकी वजह से सुबह के समय सड़क यातायात प्रभावित हो रहे है। लोग अपने वाहनों की हेडलाइट जलाकर निकले। यहां धूप नहीं निकलने से ठंड भी बढ़ गई है। जिसके चलते न्यूनतम तापमान 9.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। अधिकतम तापमान की बात करे तो 22.4 डिग्री पारा रहा। जम्मू कश्मीर से आ रही बर्फीली हवाओं ने भी दिन भर कंपकपी का अहसास कराया।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus