Rajasthan News: राजस्थान समेत पूरे उत्तर भारत में घने कोहरे का असर दिखाई पड़ रहा है। मौसम विभाग ने एक दिन पहले ही घने कोहरे को लेकर चेतावनी देते हुए ऑरेंज अलर्ट जारी किया था। न्यूनतम तापमान में गिरावट साथ ही प्रदेश के अधिकांश इलाकों में मंगलवार सुबह घना कोहरा छाया है।

दौसा, झुंझुनू, करौली, सवाई माधोपुर, सीकर, चूरू, हनुमानगढ़ और श्रीगंगानगर को लेकर जारी किए गए अलर्ट का असर अन्य जिलों में भी देखने को मिल रहा है. अलवर, भरतपुर, जयपुर, जोधपुर, उदयपुर और धौलपुर में भी घना कोहरा छाया हुआ है. मौसम विभाग द्वारा जारी ताजा बुलेटिन के मुताबिक, आज पूर्वी राजस्थान के न्यूनतम तापमान में 2 से 3 डिग्री की गिरावट दर्ज होने की संभावना है। प्रदेश के 16 से अधिक शहरों में न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस से नीचे पहुंच चुका है।

माउंट आबू राजस्थान में न्यूनतम तापमान 1.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। इसके बाद सीकर का फतेहपुर 4.3 डिग्री सेल्सियस रहा। अलवर और सीकर 5.8 डिग्री सेल्सियस के साथ तीसरें सबसे ठंडे शहर रहे।

मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार पश्चिमी, उत्तरी व पूर्वी राजस्थान घना कोहरा छाए रहने के बाद यहां हल्की बारिश की संभावना बन रही है। 31 दिसंबर से राज्य में एक और नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने वाला है।