नई दिल्ली. दिल्ली हवाई अड्डे पर 60 से अधिक सिम के साथ पकड़े गए ताइवानी नागरिक के मामले की जांच दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल की इंटेलिजेंस फ्यूजन एंड स्ट्रैटेजिक ऑपरेशंस (आईएफएसओ) इकाई को सौंप दी गई है. आईएफएसओ के अधिकारी आरोपी नागरिक से पूछताछ कर रहे हैं.

पुलिस अधिकारी ने बताया कि 18 दिसंबर को दिल्ली हवाई अड्डे को सुरक्षा में तैनात सीआईएसएफ के जवानों ने 29 साल के ताइवानी नागरिक को पकड़ा था. जिसके कब्जे से 60 से अधिक सिम कार्ड और दो मोबाइल फोन बरामद किए गए थे. जांच में बरामद सभी सिम कार्ड सक्रिय हैं. संतोषजनक जवाब नहीं देने पर सीआईएसएफ ने आरोपी को आईजीआई एयरपोर्ट थाना पुलिस को सौंप दिया. आईजीआई

60 से अधिक सिम के साथ 18 दिसंबर को किया था गिरफ्तार

एयरपोर्ट थाना पुलिस ने इस बाबत फर्जीवाड़े का मामला दर्ज कर लिया. लेकिन मामले की गंभीरता को देखते हुए जांच स्पेशल सेल को सौंप दी गई.

पुलिस अधिकारी ने बताया कि स्पेशल सेल के अधिकारी ताइवानी नागरिक झिनपिंग लाई से पूछताछ कर रहे हैं. आरोपी से पता लगाया जा रहा है वह सिम कहां से लिया था. पुलिस अधिकारी का कहना है कि उसके पास से बरामद फोन की भी जांच की जा रही है. पुलिस सूत्रों का कहना है कि शुरुआती पूछताछ में पता चला है कि भारतीय नागरिकों के दस्तावेजों के जरिए आरोपी ने सिम कार्ड हासिल किए हैं. जब उन नागरिकों से संपर्क किया गया तो उन्हें इस बात की जानकारी नहीं थी कि उसके नाम पर सिम लिया गया है.