शब्बीर अहमद, भोपाल. मध्यप्रदेश कांग्रेस का प्रभारी महासचिव बनने के बाद पहली बार भंवर जितेंद्र सिंह भोपाल हवाई अड्डा पहुंचे. इस दौरान एयरपोर्ट पर मौजूद पीसीसी चीफ जीतू पटवारी व नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने उनका स्वागत किया. जिसके बाद वहां से प्रदेश कार्यालय में आयोजित बैठक में शामिल होने पहुंचे.

इसी बीच कांग्रेस बैठक के अंदर की खबर सामने आई है. जहां बैठक में बड़े नेताओं के सामने जिलाध्यक्ष और जिला प्रभारियों का हार का गुस्सा फूटा. बैठक में जिलाध्यक्षों ने कहा कि संगठन में नियुक्तियां हो जाती हैं प्रभारी को पता नहीं होता है.

पदाधिकारियों ने कहा कि लोकसभा चुनाव के टिकट जल्दी घोषित करें और बड़े नेताओं चुनाव लड़ाया जाए. कई जिलों में कुछ लोगों ने तानाशाही रवैया अपना रखा है. कुछ लोगों को लगता है पार्टी उनके हिसाब से चलती है. सबकी बात को तवज्जो दी जानी चाहिए.

कैलाश विजयवर्गीय छोड़ेंगे राष्ट्रीय महासचिव का पद: मोहन कैबिनेट में मंत्री बनने के बाद इस्तीफा लिखकर तैयार, राष्ट्रीय अध्यक्ष के इशारे का इंतजार 

बैठक में यह भी बात उठी कि राजस्थान में बीजेपी ने पहली बार के विधायक को सीएम बना दिया. हम भाजपा से नहीं कांग्रेस के कारण चुनाव हारे. जिनको टिकट नहीं मिला उन्होंने डबल ताकत से प्रत्याशी को चुनाव हराया. ऐसे कांग्रेसियों को चिन्हित करना चाहिए.

नेताओं ने कहा, अपने ही लोगों ने कांग्रेस को हराया. सच्चाई ये है की ना लाडली बहना उनके साथ थी. छतरपुर में किसी भी उम्मीदवार को 50 हजार से कम वोट नहीं मिला. खजुराहो से पज्जन चाचा को चुनाव लड़ाएं तो सफलता मिलेगी.

भंवर जितेंद्र सिंह ने पीसीसी कार्यालय में जिला अध्यक्ष, जिला प्रभारी और संगठन प्रभारी की बैठक ली. इस दौरान प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी, दिग्विजय सिंह, सुरेश पचौरी, अरुण यादव, सज्जन वर्मा, कमलेश्वर पटेल भी मौजूद रहे. पीसीसी में कुर्सियों पर नहीं बल्कि जमीन पर बैठक हुई. कांग्रेस ने पारंपरिक रूप से बैठक कर जमीन से जुड़ने का सन्देश देने की कोशिश की.

कांग्रेस ने नए प्रदेश प्रभारी भंवर जितेंद्र सिंह पहुंचे भोपाल, PCC चीफ और नेता प्रतिपक्ष ने किया स्वागत

गौरतलब है कि दरअसल, मध्य प्रदेश में करारी हार के बाद कांग्रेस ने रणदीप सुरजेवाला को हटाकर भंवर जितेंद्र सिंह को नया प्रदेश प्रभारी बनाया है. वहीं प्रभारी बनने के बाद आज पहली बार जितेंद्र सिंह एमपी दौरे पर पहुंचे. वे प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी के साथ प्रदेश स्तरीय बैठक में शामिल हो रहे हैं.

Image

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus