देश में ऑनलाइन फूड ऑर्डर की संख्या में तेजी देखने को मिली है. ऑनलाइन फूड ऑर्डर को लेकर जोमैटो (Zomato) ने वार्षिक रिपोर्ट जारी किया इस रिपोर्ट का नाम “Nation’s Biggest Foodie” है. अगर हम बिरयानी और पिज्जा के बारे में बात करें तो इस साल खाने में सबसे ज्यादा बिरयानी और पिज्जा का ऑर्डर दिया गया है. 2023 में जोमैटो (Zomato) पर 10.09 करोड़ से ज्यादा बिरयानी और 7.45 करोड़ से ज्यादा पिज्जा के ऑर्डर दिए गए थे.

जोमैटो (Zomato) ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि 2023 में बिरयानी के ऑर्डर की संख्या इतनी थी कि दिल्ली में उनसे 8 कुतुब मीनारों भर जाते. इसी तरह पिज्जा के ऑर्डर से कोलकाता का ईडन गार्डन क्रिकेट स्टेडियमों को कवर किया जा सकता है. Read More – ऑलिव कलर के स्विमसूट में Monalisa ने शेयर किया Photo, 41 की उम्र में दिखाई दिलकश अदाएं …

इस रिपोर्ट में बताया गया है कि 2023 में मुंबई में एक व्यक्ति ने 3,580 ऑर्डर किया है. वह एक दिन में 9 ऑर्डर किया है. वहीं, जोमैटो (Zomato) की रिपोर्ट में बताया गया मुंबई में एक व्यक्ति ने एक दिन में 121 ऑर्डर किया था. इस रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि किस शहर से सबसे ज्यादा ऑर्डर प्लेस किया है.

इस शहर में हुआ सबसे ज्यादा ऑर्डर

जोमैटो की वार्षिक रिपोर्ट के अनुसार बैंगलोरु में सबसे ज्यादा ब्रेकफास्ट ऑर्डर हुआ है. वहीं दिल्ली में रात में सबसे ज्यादा ऑर्डर हुआ है. बेंगलुरु के एक व्यक्ति ने जोमैटो (Zomato) को इस साल का सबसे बड़ा ऑर्डर दिया. उसनें 46,273 रुपये का ऑर्डर दिया था. वहीं एक अन्य ग्राहक ने जोमैटो के जरिये से 6.6 लाख रुपये के 1,389 गिफ्ट ऑर्डर भेजे. Read More – अगहन के गुरुवार : 15 खूबसूरत अल्पना रंगोली डिजाइन से करें मां लक्ष्मी का स्वागत …

बिरयानी और पिज्जा के बाद सबसे ज्यादा नूडल बाउल्स के ऑर्डर हुए हैं. 2023 में लगभग 4.55 करोड़ से ज्यादा नूडल बाउल्स के ऑर्डर हुए हैं. नूडल बाउल्स के ऑर्डर को लेकर जोमैटो (Zomato) ने कहा कि 2023 में नूडल बाउल्स के ऑर्डर की संख्या इतनी ज्यादा थी कि यह पूरी धरती को कवर कर सकता है.