शिखिल ब्यौहार, भोपाल। मध्य प्रदेश के मुखिया डॉक्टर मोहन यादव एक्शन मोड में हैं। सीएम पद की शपथ लेने के बाद मोहन यादव लगातार बैठकें कर रहे हैं। इसी कड़ी में मंगलवार को उन्होंने सभी संभागों के प्रभारी अधिकारियों (ACS और ADG) की बैठक ली है। इस दौरान मुख्यमंत्री ने कार्यों में पारदर्शिता, सरकार की योजनाओं का सुदृढ़ क्रियान्वयन समेत अधिकारियों को कई अहम निर्देश दिए हैं।

CM मोहन ने ACS-ADG की बैठक में अधिकारियों को सतत मॉनिटरिंग करने के निर्देश दिए हैं। वीआईपी (VIP) दौरे के समय जनता को कष्ट न हो, इसका ध्यान रखें। कानून व्यवस्था की स्थिति मजबूत रहे, शहरों में यातायात प्रबंध सुगम बनाने की भी बात कही है।

मोहन कैबिनेट की बैठक खत्म: मंत्रिमंडल विस्तार के बाद CM मोहन ने ली मीटिंग, सभी मंत्रियों को दिए ये अहम निर्देश

मुख्यमंत्री ने मध्य प्रदेश रेल सुविधाएं बढ़ाने पर अध्ययन कर अधिकारियों से सुझाव मांगा है। मिलों के श्रमिकों को राहत का कार्य उज्जैन, इंदौर में हुआ है। जेसी मिल, ग्वालियर के मिल श्रमिक को देनदारी की राशि प्रदान करें के लिए रोडमैप बनाये जाने की बात कही। प्रशासनिक कसावट पर ध्यान देने के भी निर्देश दिए हैं।

MP Cabinet: मोहन मंत्रिमंडल में मालवा निमाड़ का दबदबा, जानिए किस क्षेत्र से कितने मंत्री बनाए गए

उन्होंने कहा कि रात्रि विश्राम कर ग्रामों की समस्याएं हल की जाएं। पटवारी एवं ग्राम स्तर के अधिकारी-कर्मचारी जनता को आवश्यक सेवाएं देने के लिए मुख्यालय और मैदान स्तर पर सक्रिय रहें। पुलिस कर्मियों की आवास व्यवस्था बेहतर बनाएं। वरिष्ठ अधिकारी निरंतर समीक्षा करें। मंगलवार की जन सुनवाई के साथ समस्याएं प्रतिदिन हल की जाएं। मध्यप्रदेश को विकास और कानून व्यवस्था में मिसाल के रूप में स्थापित करें।

सीएम मोहन की बड़ी घोषणा: 25 दिसंबर को मनाया जाएगा तबला दिवस, वंदे मातरम की धुन पर सजे ‘ताल दरबार’ का बना वर्ल्ड रिकॉर्ड

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus