दुर्ग। सेठ आरसीएस कला एवं वाणिज्य महाविद्यालय के आईक्यूएसी एवं प्लेसमेंट सेल की एक दिवसीय कैरियर मार्गदर्शन कार्यशाला का आयोजन किया गया. कार्यशाला में मुख्य वक्ता राजकुमार कुर्रे ने बताया कि सभी को शासकीय नौकरी दिया जाना संभव नहीं होता है, इसलिए वे स्वरोजगार एवं निजी संस्थाओं में भी बेहतर कैरियर बना सकते हैं.

दुर्ग स्थित जिला रोजगार एवं स्वरोजगार मार्गदर्शन केन्द्र के उपसंचालक राजकुमार कुर्रे ने उपस्थित छात्र-छात्राओं का मार्गदर्शन करते हुए कैरियर के विभिन्न विकल्पों की जानकारी दी. उन्होंने मुख्यतः प्रशासनिक सेवा के लिए होने वाले विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं के बारे में विस्तारपूर्वक बताया. इसके साथ सफलता के लिए आवश्यक मूलमंत्रों – जैसे लक्ष्य का निर्धारण, परीक्षा की तैयारी, दैनिक समाचार पत्रों का अध्ययन, सामूहिक चर्चा, साक्षात्कार के बारे में छात्रों को बताया.

राजकुमार कुर्रे ने कहा कि कलेक्टर के निर्देश पर आगामी माहों में कला एंव वाणिज्य के विद्यार्थियों के लिए भी रोजगार मेला का आयोजन किया जाएगा. महाविद्यालय की प्राचार्य डॉ. पूजा मल्होत्रा ने छात्रों से कहा कि वे अपनी नियमित अध्ययन के साथ-साथ प्रतियोगी परीक्षाओं की भी तैयारी करें. कार्यक्रम में आईक्यूएसी समन्वयक डॉ. प्रमोद यादव के मार्गदर्शन में कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम का संचालन प्लेसमेंट सेल की प्रभारी पवनदीप कौर ने किया.