क्रिसमस के बाद नए साल का जश्न मनाने की तैयारी शुरू हो गई. इस मौके पर श्रद्धालु मंदिरों में पहुंचकर भगवान से जिंदगी को खुशहाल बनाने की कामना करते हैं. वहीं पर्यटकों की भीड़ पर्यटन स्थलों पर नए साल का जश्न मनाने उमड़ती है. वाराणसी में बाबा काशी विश्वनाथ धाम नहीं आने वाले श्रद्धालुओं को मंदिर प्रशासन ने ऑनलाइन रुद्राभिषेक की सुविधा देने का फैसला किया है. देश विदेश के श्रद्धालु नए साल पर बाबा का ऑनलाइन रुद्राभिषेक कर सकेंगे. मंदिर प्रशासन ने ऑनलाइन बुकिंग शुरू कर दी है.

काशी विश्वनाथ धाम के मुख्य कार्यपालक अधिकारी सुनील वर्मा ने बताया कि लोकार्पण के बाद प्रतिवर्ष श्रद्धालुओं की संख्या में बढ़ोतरी देखी गई है. मंदिर का भव्य स्वरूप बनने के बाद श्रद्धालुओं की संख्या में रिकॉर्ड इजाफा हुआ है. अनुमान लगाया जा रहा है कि पूर्व वर्ष की तरह इस साल भी 5 लाख से अधिक श्रद्धालु 1 जनवरी 2024 को बाबा काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन पूजन करने के लिए पहुंच सकते हैं. इस बार श्रद्धालु घर बैठे बाबा काशी विश्वनाथ का रुद्राभिषेक कर सकेंगे.

मुख्य कार्यपालक अधिकारी ने बताया कि काशी विश्वनाथ मंदिर में ऑनलाइन सुविधा के तहत रुद्राभिषेक का पुराना शुल्क 700 रुपए तय है. नव वर्ष पर घर बैठे बाबा का ऑनलाइन रुद्राभिषेक  की व्यवस्था चार स्लॉट में दी जाएगी. सुबह 8:00 से 10 :00, 10:00 से 12:00 और 2 :00 से 4:00 बजे और 4:00 से 6:00 बजे के बीच में श्रद्धालु निर्धारित समय पर ऑनलाइन रुद्राभिषेक करा सकते हैं.