Rajasthan News: राजस्थान में मंत्रिमंडल गठन को लेकर आज शाम 4 बजे तक कोई फैसलाआ सकता है। खबर है कि जयपुर स्थित राजभवन में भी शपथ ग्रहण की तैयारियां पूरी की जा चुकी हैं।

भजन लाल शर्मा सरकार के संभावित मंत्रिगण भी कल शाम तक जयपुर पहुंच गए। सभी विधायक विधिवत रूप से दिल्ली या मुख्यमंत्री के कॉल का इंतजार कर रहे हैं। बता दें कि ऐसा पहली बार है जब शपथ ग्रहण की तैयारी पूरी हो चुकी है। मगर विधायकों को फोन नहीं आया है।

राज्यपाल कलराज मिश्र बुधवार और गुरुवार को किसी भी दौरे पर नहीं जा रहे हैं। ऐसी खबरें आ रही हैं कि बुधवार की सुबह मंत्री पद की शपथ लेने वाले विधायकों को फोन के जरिए सूचना प्राप्त हो जाएगी। कयास हैं कि पहले चरण में करीब 21 से लेकर 24 मंत्री शुरुआती दौर में बनाए जा सकते हैं।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर कहा है कि पहले मिनी मंत्रिमंडल का विस्तार होगा। बाद में इसका विस्तार किया जाएगा। सूत्रों की मानें तो मंत्रिमंडल के पहले विस्तार में 15 विधायकों को शामिल किया जाएगा। इनमें छह विधायकों के नाम लगभग तय माने जा रहे हैं, जिसमें बाबा बालकनाथ, शैलेश सिंह, नौक्षम चौधरी, संदीप शर्मा, जवाहर सिंह बेदाम और महंत प्रताप पुरी शामिल हैं।

ये खबरें भी जरूर पढ़ें