शब्बीर अहमद, भोपाल।  मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने आज  सीएम हाउस खाली कर दिया है।16 साल से ज्यादा तक मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री रहे शिवराज सिंह चौहान का अब नया ठिकाना B8 74 बंगला होगा। वहीं अब इस बंगले में नए सीएम मोहन यादव रहेंगे। बता दें कि शिवराज ने सीएम हाउस खाली करने से पहले बंगले में स्थित मंदिर में पूजा अर्चना की। इस दौरान उन्होंने गौशाला में गौ माता के दर्शन भी किए।  इस दौरान सीएम हाउस में पदस्थ सुरक्षाकर्मियों ने उन्हे विदाई भी दी। 

ADR की रिपोर्ट में खुलासा: मध्य प्रदेश के 39 फीसदी मंत्रियों के खिलाफ क्रिमिनल केस, तीन मंत्रियों पर गंभीर अपराध दर्ज, एक को छोड़कर सभी करोड़पति 

वहीं बंगला खाली करने के दौरान शिवराज ने पत्रकारों से चर्चा के दौरान कहा कि इस बंगले में रहते हुए उन्होंने कई विकास के कार्य किए हैं। आने वाले समय में भी प्रदेश में खूब कार्य किए जाएंगे। वहीं उनकी पत्नी साधना सिंह ने कहा इस बंगले से उनकी कई यादें जुड़ी हुई है। पूर्व सीएम का परिवार एक कार में सवार होकर रवाना हुआ। बड़े बेटे कार्तिकेय ने गाड़ी ड्राइव की। 

शिवराज ने कहा आज बड़े आनंद और प्रसन्नता के साथ सीएम हाउस से जा रहा हूं।18 सालों में प्रगति और प्रकाश जन कल्याण का इतिहास रचा गया है। कई स्मृतियां लिए हुए अपने पुराने सहयोगियों से मिलते हुए जा रहा हूं। मोहन यादव जी और उनकी टीम को बधाई दे रहा हूं कि मध्य प्रदेश को खूब ऊंचाइयों तक ले जाएं। 

उमा भारती ने बीआरटीएस तोड़ने के आदेश के बीच उठाए सवाल, ट्वीट कर बोलीं- BRTS कॉरिडोर क्यों बनाये गये इसकी जांच हो

शिवराज सिंह चौहान का अब नया ठिकाना राजधानी भोपाल में ही रिंग रोड स्थित बंगला होगा। शिवराज अब B8 74 बंगले में शिफ्ट होंगे, ये बंगला शिवराज को ही अलॉट किया गया है। सीएम हाउस छोड़ने के बाद अब शिवराज सिंह चौहान इसी बंगले में अपने परिवार के साथ रहेंगे।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus