Threat to bomb RBI office : आरबीआई कार्यालय को एक धमकी भरा ईमेल मिला. मेल भेजने वाले शख्स ने खुद को खिलाफत इंडिया ग्रुप का सदस्य बताया है. ईमेल में दावा किया गया है कि उसने आरबीआई ऑफिस, एचडीएफसी बैंक और आईसीआईसीआई बैंक समेत 11 जगहों पर बम रखे हैं, जो दोपहर 1:30 बजे फट जाएंगे. शख्स ने आरबीआई गवर्नर शक्तिकांत दास और कैबिनेट मंत्री निर्मला सीतारमण के इस्तीफे की मांग की है. यह धमकी भरा ईमेल एचडीएफसी और आईसीआईसीआई बैंक को भी भेजा गया है.

मुंबई पुलिस ने शुरू की जांच

मुंबई पुलिस ने कहा कि भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) और एचडीएफसी और आईसीआईसीआई बैंकों सहित शहर के अन्य बैंकों को बम से उड़ाने की धमकी मिली है. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि ईमेल आईडी [email protected] से आरबीआई गवर्नर की ईमेल आईडी पर सुबह करीब 10:50 और दोपहर 1:30 बजे भेजा गया था.

ईमेल में उन तीन जगहों के नाम का भी जिक्र है, जहां बम लगाए गए थे. इनमें आरबीआई- न्यू सेंट्रल बिल्डिंग फोर्ट, एचडीएफसी हाउस-चर्चगेट और आईसीआईसीआई बैंक टावर्स बीकेसी शामिल हैं. पुलिस ने इन सभी जगहों की तलाशी ली, लेकिन कुछ भी आपत्तिजनक नहीं मिला. एमआरए मार्ग पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज कर लिया गया है और जांच शुरू कर दी गई है.

ईमेल में भारत के सबसे बड़े घोटाले के बारे में बात की

ईमेल में लिखा है, ‘हमने मुंबई में विभिन्न स्थानों पर 11 बम रखे हैं, आरबीआई ने निजी क्षेत्र के बैंकों के साथ मिलकर भारत के इतिहास में सबसे बड़े घोटाले को अंजाम दिया है.

इस घोटाले में आरबीआई गवर्नर शक्तिकांत दास, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, कुछ शीर्ष बैंकिंग अधिकारी और भारत के कुछ प्रसिद्ध मंत्री शामिल हैं, हमारे पास इसके पर्याप्त ठोस सबूत हैं.

हम मांग करते हैं कि आरबीआई गवर्नर और वित्त मंत्री दोनों तुरंत अपने पद से इस्तीफा दें और घोटाले का पूरा खुलासा करते हुए एक प्रेस बयान जारी करें. हम यह भी मांग करते हैं कि सरकार उन्हें और इसमें शामिल सभी लोगों को वह सजा दे जिसके वे हकदार हैं.