भोपाल। भेल दशहरा मैदान पर चल रहे भोजपाल महोत्सव मेले में रोजाना लाखों की संख्या में शहरवाशी परिवार के साथ मेला देखने पहुंच रहे हैं। मेले में शहर के गड़मान्य नागरिक, प्रशासन के अधिकारी और जनप्रतिनिध पहुंच रहे हैं। मंगलवार को मेले में मुख्य अतिथि उप मुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ला, रोजगार बोर्ड के अध्यक्ष शैलेंद्र शर्मा, बी डी ए के उपाध्यक्ष सुनील पाण्डे रहे। कार्यक्रम की शुरुआत मुख्य अतिथियों के साथ भोजपाल महोत्सव मेला अध्यक्ष सुनील यादव, संयोजक विकास वीरानी, महामंत्री हरीश कुमार राम, उपाध्यक्ष वीरेंद्र तिवारी के साथ मेला समिति के सदस्यों ने दीप प्रज्जवलित

मेले में उमड़ रही भारी भीड़

भोजपाल महोत्सव मेले में भारी भीड़ उमड़ रही है। रोजाना लाखों की संख्या में शहरवासी परिवार के साथ मेला देखने पहुंच रहे हैं। मेले में आने वाले लोगों के लिए ट्रेडिशनल सेल्फी जोन, फूड जोन, क्राकरी, गर्म कपड़ों के स्टाल के साथ विभिन्न प्रकार के झूले लगाए गए हैं। यहां 180 फीट लम्बे मछली टनल के साथ लोगों को चांद से चंद्रयान और चांद पर भारत की उपब्धि देखने को मिल रही है। इसी के साथ यहां 25 तरह के एलिएंस भी देखने को मिल रहे हैं।

सिक्योरिटी गार्ड के साथ मेला समिति संभाल रही है व्यवस्था

मेले में आने वाले लोगों की सुरक्षा के लिए सिक्योरिटी गार्ड लगाए गए हैं। पूरा मेला परिसर सीसीटीवी कैमरे से लैस है। पुलिस चौकी, अस्पताल सहित अन्य सुविधाएं मौजूद हैं। दिव्यांगों के लिए व्हील चेयर की व्यवस्था है। मेला समिति द्वारा व्यवस्था बनाने के साथ ही चप्पे-चप्पे पर नजर रखी जा रही है।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus