मुंबई- जियो, दुनिया के सबसे बड़े मोबाइल डेटा नेटवर्क ने भारत के अग्रणी प्रसारणकर्ता, स्टार इंडिया के साथ खेल-मनोरंजन में एक नए युग की शुरुआत करने के लिए 5 साल की नई साझेदारी की घोषणा की। जियो और स्टार भारत में जियोटीवी और हॉटस्टार के यूजर्स के लिए भारतीय टीम द्वारा खेले जाने वाले सभी क्रिकेट मैचों को टीवी प्रसारण उपलब्ध कराएंगे। रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने स्टार इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के साथ इस संबंध में एक समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं।

इतना ही नहीं, पहली बार, क्रिकेट प्रोडक्शन, एक स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म और एक हाई स्पीड डेटा नेटवर्क भारतीय उपभोक्ताओं को लाभ पहुंचाने के लिए कनेक्टिविटी के साथ बेस्ट क्रिकेट कंटेंट प्रदान करने के लिए एक साथ आए हैं।

इस भागीदारी में शामिल होगा:

1. टी 20

2. वन डे इंटरनेशनल (ओडीआई)

3. इंटरनेशनल टेस्ट क्रिकेट

4. बीसीसीआई की प्रीमियर घरेलू प्रतियोगिताओं

जियो और स्टार कई ऐसी इंस्ट्रूमेंटल पहल की अगुआई में महत्वपूर्ण भूमिका निभा चुके हैं, जहां उसने उपभोक्ता को इनोवेशन के केंद्र में रखा है।

इस मौके पर आकाश अंबानी, डायरेक्टर, जियो ने कहा कि “जियो अपने यूजर्स को अपने जियो टीवी ऐप के माध्यम से सबसे स्पेशल कंटेंट प्रदान करना जारी रखेगा। क्रिकेट सिर्फ खेला नहीं जाता है, भारत में इसकी पूजा की जाती है। प्रत्येक भारतीय को प्रमुख खेल आयोजनों के दौरान खेले जाने वाले बेस्ट क्रिकेट कंटेंट तक आसान एक्सेस प्रदान करने के साथ हम उन्हें गुणवत्तापूर्ण और किफायती बैंडविडथ भी प्रदान कर रहे हैं। इस साझेदारी के साथ, हम जियो उपयोगकर्ताओं को बेस्ट डिजिटल इंफ्रास्ट्रक्चर के साथ सर्वश्रेष्ठ खेल सामग्री प्रदान करने के इन दोनों उद्देश्यों को संबोधित करना चाहते हैं। जियो का वादा है कि जियो आने वाले दिनों में स्पोर्ट्स, एआर, वीआर, इमर्सिव व्यूइंग और अधिक के क्षेत्रों में एक उत्कृष्ट ग्राहक अनुभव लाने का वादा पूरा करता रहेगा।

इस मौके पर संजय गुप्ता, प्रबंध निदेशक, स्टार इंडिया ने कहा कि “पिछले पांच वर्षों में, हमने टेलीविजन और डिजिटल दोनों स्क्रीनों में भारत में खेल के अनुभव का नए अवतार में प्रस्तुत किया है। बीसीसीआई के तहत भारतीय क्रिकेट दुनिया में सबसे अधिक आकर्षक प्रॉपर्टीज में से एक है और हम पिछले कुछ वर्षों में अन्य खेलों में लागू प्रॉपर्टीज को क्रिकेट में लाने के लिए काफी उत्साहित हैं। और, रिलायंस जियो में एक नए साथी के साथ, हमारे पास क्रिकेट प्रशंसकों के लिए एक पूरी तरह से नया अनुभव प्रदान करने के ढेरों अवसर होंगे और हम उनकी उम्मीदों पर खरा उतरेंगे।”