स्पोर्ट्स डेस्क. घरेलू क्रिकेट में लगातार अच्छे प्रदर्शन और विमेन्स प्रीमियर लीग (WPL 2023) के शुरुआती सीजन में अपनी फिरकी गेंदबाजी का जलवा बिखेर चुकी साइका इशाक (Saika Ishaque) ने 28 दिसंबर को भारतीय महिला टीम (Indian Women’s Cricket Team) के लिए अपना वनडे डेब्यू (ODI debut) किया.

वानखेड़े स्टेडियम (Wankhede Stadium, Mumbai) में भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND-W vs AUS-W) के बीच जारी मैच से पहले टॉस के दौरान टीम की स्टार ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा (Deepti Sharma) ने इशाक को डेब्यू कैप थमाया. हाल ही में इंग्लैंड (T20I debut against England women’s team) के खिलाफ टी20 अंतरराष्ट्रीय के दौरान इशाक ने अपना टी20 डेब्यू भी किया था. वह वनडे में भारतीय महिला टीम के लिए खेलने वाली 140वीं खिलाड़ी बन गई हैं.

बता दें कि, 28 वर्षीय इशाक ने कुछ दिन पहले छह दिसंबर को इंग्लैंड के खिलाफ अपने टी20 अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुआत की थी. वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए अपने पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में इस ऑर्थोडॉक्स गेंदबाज ने चार ओवर में 9.50 की इकॉनमी रेट से 38 रन देकर एक विकेट लिया था. उन्होंने अब तक खेले तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में पांच विकेट झटके हैं. इस दौरान उनकी औसत 16.20 की और इकॉनमी 8.10 की रही है. उनका सर्वोच्च स्कोर 22 रन देकर तीन विकेट है.

गौरतलब है कि डब्ल्यूपीएल के शुरुआती सीजन में इशाक को मुंबई इंडिन्स (MI Women) ने अपनी टीम के साथ जोड़ा. उनकी एमआई मैनेजमेंट को निराश नहीं किया तथा 10 मैचों में 16.26 की औसत और सात की इकॉनमी रेट से 15 विकेट झटके थे. वह डब्ल्यूपीएल के पहले सीजन में संयुक्त रूप से सर्वाधिक विकेट लेने वाली दूसरी गेंदबाज भी थी. उनकी किफायती गेंदबाजी और विकेटों की वजह से मुंबई इंडियन्स डब्ल्यूपीएल की शुरुआती चैम्पियन भी बनी. बंगाल के इस खिलाड़ी ने अपनी घरेलू टीम के लिए भी निरंतर अच्छा प्रदर्शन किया है.