शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर बादल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से 26 जनवरी की परेड में पंजाब की झांकी निकाले जाने के मामले में हस्तक्षेप करने की अपील की है। उन्होंने कहा कि उनसे गणतंत्र दिवस की परेड से पंजाब की झांकियों को बाहर कर पंजाब के गौरवान्वित, बहादुर और देशभक्त पंजाबियों के साथ भेदभाव किया जा रहा है। उन्होंने इस भेदभाव के खिलाफ प्रधानमंत्री मोदी को हस्तक्षेप करने को कहा है।

सुखबीर बादल ने सोशल मीडिया पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ट्वीट किया कि हमारे महान गुरुओं, साहिबजादों की विरासत और हमारे असंख्य नायकों सरदार भगत सिंह, सरदार करतार सिंह सराभा, सरदार उधम सिंह, लाला लाजपत राय की शहादत को उजागर किए बिना कोई भी राष्ट्रीय कार्यक्रम कैसे पूरा हो सकता है? सुखबीर बादल ने कहा कि शहीदों की धरती के साथ ऐसा अन्याय करने वालों की जल्द पहचान की जानी चाहिए और उनकी जवाबदेही तय की जानी चाहिए।

गौरतलब है कि केंद्र सरकार की ओर से 26 जनवरी को दिल्ली में होने वाली परेड में पंजाब की झांकी को शामिल नहीं किया गया है, जिसके चलते पंजाब सरकार ने भी इसका विरोध किया था और अब सुखबीर बादल ने भी प्रधानमंत्री मोदी को इस मामले में हस्तक्षेप की अपील की है।