शाहजहांपुर। उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिले में एक युवक ने अपनी पत्नी से सिर्फ इसलिए रिश्ता खत्म कर लिया क्योंकि दहेज में उसे बाइक और दो लाख रुपये नहीं मिले. पति ने भरी पंचायत में तीन बार तलाक कहकर पत्नी से रिश्ता तोड़ दिया और कहा कि दहेज लाओगी तो साथ रखूंगा. अब पीड़िता ने आरोपी पति समेत पांच ससुरालियों पर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है. मामला सेहरामऊ दक्षिणी थाना क्षेत्र का है.

सेहरामऊ दक्षिणी निवासी पीड़िता ने एसपी अशोक कुमार मीणा को दिए प्रार्थना पत्र में बताया था कि उसका निकाह हरदोई जिले के थाना पिहानी के गांव बझेरा निवासी शरीफ के साथ 25 नवंबर 2019 को हुआ था. इस दौरान बाइक, फ्रिज और जेवर समेत अन्य सामान दिया गया. निकाह के 6 दिन बाद ही कम दहेज के लिए पति शरीफ, ससुर नसीर, सास समसुन निशा, देवर आरिफ और ननद ने उसे प्रताड़ित करना शुरू कर दिया. बेटी के जन्म के बाद पति ने शराब पीकर मेरी पिटाई करना शुरू कर दी. इतना ही नहीं दहेज में दिए सोने के आभूषण, फ्रिज आदि को ससुराल वालों ने बेच दिया. तीन माह पहले उसे भी घर से निकाल दिया.

इसके बाद वह मायके सेहरामऊ दक्षिणी आकर रहने लगी. पीड़िता ने थाने में शिकायत की तो गांव में पंचायत रखी गई. पंचायत में पति ने बिना दहेज लिए उसे साथ ले जाने से इनकार कर तीन बार तलाक कहकर रिश्ता खत्म कर दिया. अब इस मामले में एसपी के आदेश पर पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.