रायपुर. आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक दिवसीय दौरे पर छत्तीसगढ़ के जांजगीर आने वाले है. मोदी और कार्यक्रम का विरोध करने छत्तीसगढ़ के पूरे कांग्रेसी सड़कों पर उतर गए है. शुक्रवार रात से ही कांग्रेसी कार्यकर्ताओं की धरपकड़ शुरु हो गई है. सुबह भी कई जिलों से सैकड़ों कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया जा चुका है.

इसी बीच जानकारी मिल रही है कि राजधानी से भूपेश बघेल, ताम्रध्वज साहू, मोहम्मद अकबर समेत अन्य़ कांग्रेसी कार्यकर्ता कांग्रेस भवन से जांजगीर के लिए रवाना हो गए है. इतना ही नहीं विरोध करने के लिए काले कपड़े पहने हुए है औऱ हाथ में काले झंडे रखे हुए है. इसके साथ ही बिलासपुर से टीएस सिंहदेव और कोरबा से चरणदास महंत जांजगीर जाएंगे. साथ ही ताम्रध्वज साहू, छाया वर्मा, भोलाराम साहू, गिरवर जंघेल, गुरमुख सिंह होरा, राम गोपाल अग्रवाल, शारदा वर्मा, भोलाराम साहू, राजीव भवन से बलोदाबाजार रोड शिवरीनारायण होते हुए जांजगीर चापा जाने के लिए रवाना हो गए हैं. सभी मोदी के जांजगीर दौरे को लेकर कार्यक्रम का विरोध करेंगे.

बता दें कि बिलासपुर के कांग्रेस दफ्तर में पीसीसी कार्यकारिणी की अहम बैठक में पीएल पुनिया ने ऐलान किया था कि 22 सितंबर को प्रधानमंत्री के जांजगीर दौरे के दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा मोदी का काले झंडे के साथ स्वागत किया जाएगा. कांग्रेस प्रधानमंत्री के सभी कार्यक्रम में काले झंडे दिखाएगी. इनका कहना था कि जब तक उनकी मांग पूरी नहीं होगी ये प्रदर्शन जारी रहेगा.

बता दें कि बिलासपुर में लाठीचार्ज चार्ज के दोषी अधिकारियों पर एफआईआर और मामले का न्यायिक जांच की मांग कांग्रेस कर रही है. जिसके विरोध में आज मोदी के कार्यक्रम में काले झंडे दिखाने के लिए रवाना हुए हैं.