रायपुर. राजधानी रायपुर में प्रदेशभर के संजीवनी 108 और 102 एम्बुलेंस कर्मचारी संगठन अपनी 6 सूत्रीय मांग को पूरा करने की मांग कर रहे हैं. इसी बीच आज जीवीके कंपनी का घेराव करने निकले थे कि पुलिस ने एम्बुलेंस कर्मचारी संगठन के कर्मचारियों को गिरफ्तार कर लिया है.

जानकारी मिली है कि एम्बुलेंस संगठन के कर्मचारी एम्बुलेंस संचालन कंपनी जीवीके के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने निकले थे. अपनी मांगों को पूरा करवाने की कोशिश कर रहे थे. सड़क पर उतरकर कंपनी के खिलाफ नारेबाजी करते हुए हाय-हाय के नारे लगा रहे थे. जिसके बाद पुलिस ने कंपनी का घेराव करने से पहले ही सभी कर्मचारियों को डेण्टल कॉलेज के पास से बड़े पैमाने पर गिरफ्तारी कर उन्हें जेल परिसर ले जा रही है.

एम्बुलेंस कर्मचारी स्थायीकरण, समयमान वेतन मान, सहित 6 सूत्रीय मांग को लेकर पहले भी हड़ताल कर चुके है. अब विधानसभा चुनाव नजदीक आते ही इनका विरोध प्रदर्शन और भी तेज हो गया है. बता दें कि पहले हड़ताल के दौरान सरकार इनकी मांगों को पूरा करने का आश्वासन दिया था. लेकिन अब तक उनकी मांगों को पूरा नहीं किया गया है.

इनता ही नहीं हड़ताल के दौरान बर्खास्त कर्मचारियों को अभी तक काम पर वापस नहीं लिया गया है. यही वजह है कि आज एम्बुलेंस कर्मचारी जीवीके कंपनी का घेराव करने के लिए निकले थे. जिन्हें पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

कर्मचारियों का कहना है कि बीते 16 जुलाई से एम्बुलेंस कर्मचारी 25 अगस्त तक यानि 41 दिनों तक हड़ताल की राह पर थे. जिसके बाद स्वास्थ्य मंत्री अजय चंद्राकर ने आश्वासन देते हुए कहा था कि आपकी मांगों को पूरा किया जाएगा, लेकिन अब तक हमारी मांगों को पूरा नहीं किया गया है. इनका कहना है कि आज जिस तरीके से पुलिस हमें रोक रही है. उससे ऐसा प्रतित हो रहा है कि सरकार हमारी मांगों को दबाना चाहती है, लेकिन हम डरने वाले नहीं है.