जीएस भारती, सीहोर. मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव 2023 के बाद नगरीय निकाय और पंचायत उपचुनाव का कार्यक्रम जारी हो गया है. निर्वाचन आयोग ने शेड्यूल जारी कर दिया है. इसी दौरान पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान के गृह जिले सीहोर में उपचुनाव से पहले कांगरेस को बड़ा झटका लगा है. यहां दो जिला पंचायत सदस्यों ने कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हो गए.

‘ये सरकार न कार्यकर्ताओं न अधिकारियों की है’: मंत्री कैलाश बोले- योजनाओं का बंटाधार करते है अफसर, दी ये नसीहत

दरअसल, सीहोर जिले में भी जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए चुनाव होना है. ऐसे में अध्यक्ष पद के चुनाव से पहले बड़ा उलटफेर हुआ है. जिला पंचायत सदस्य राजू राजपूत और अनश खान ने कांग्रेस को छोड़कर बीजेपी में शामिल हो गए हैं. ऐसे में अटकटें जताई जा रही हैं कि दोनों सदस्यों को जिले में बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है.

नगर परिषद में मचा घमासान: सब इंजीनियर ने अध्यक्ष पति पर लगाए गंभीर आरोप, वीडियो हुआ Viral

इधर, सीहोर में होने वाले जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए चुनाव को निर्वाचन आयोग ने निरस्त कर दिया है. निर्वाचन आयोग ने अब नामांकन के लिए 30 दिसम्बर की तारीख की तय की है. जबकि चुनाव की तारीख अनिश्चितकाल के लिए निरस्त कर दिया गया है. इसके साथ ही खंडला, अशोकनगर और जबलपुर में चुनाव निरस्त कर दिया है.

नए साल में साइबर तहसीलों की सौगातः केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह एक जनवरी को करेंगे लोकार्पण

गौरतलब है कि प्रदेश में 9 हजार 220 पंच, 56 सरपंच, 15 जनपद पंचायत सदस्य और एक जिला पंचायत सदस्य के लिए उप चुनाव होने है. मिली जानकारी के अनुसार 22 दिसंबर तक नामांकन पत्र लिए जा सकेंगे. प्रत्याशी 15 दिसंबर से 22 दिसंबर तक नामंकन फॉर्म ले सकेंगे.

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus