कर्ण मिश्र, ग्वालियर. अपने अलग अंदाज के लिए सुर्खियों में रहने वाले मध्य प्रदेश के कैबिनेट मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर ग्वालियर पहुंचे. प्रद्युमन आज सबसे पहले हज़ीरा अस्पताल में सफाई करने पहुंचे. उसके बाद अपनी जनता से रूबरू हुए. इस दौरान उन्होंने जूता कारीगर के साथ जमीन पर बैठकर बात की तो वहीं चाट के ठेले पर गोल गप्पे का जायका लिया. रास्ते में बुजुर्ग अम्मा मिली तो मंत्री जी ने उनके पैरों में माथा रखकर नमन किया और उनके हाल-चाल जाना. प्रद्युम्न सिंह ने विभाग बंटवारे को लेकर कहा कि मुख्यमंत्री का विशेषाधिकार है सबको योग्यता के अनुसार विभाग मिलेंगे.

दरअसल, कैबिनेट मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर शुक्रवार को सिविल अस्पताल हजीरा पहुंचे. इस दौरान मंत्री तोमर ने अपने संकल्प के तहत अस्पताल में साफ सफाई की. इसके अलावा अस्पताल के सार्वजनिक प्याऊ की भी अपने हाथों से सफाई की. अस्पताल के निरीक्षण के दौरान उन्होंने ने डॉक्टरों और सफाई कर्मियों को सख़्त हिदायत दी. मंत्री ने कहा कि अगली बार गंदगी मिलने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी.

बता दें कि मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर ने अपने विधानसभा क्षेत्र में रहने के दौरान अस्पताल की साफ सफाई का संकल्प लिया है. अस्पताल में साफ सफाई करने के बाद प्रद्युमन सिंह तोमर जनता के बीच पहुंचे. जहां उन्होंने आमजन और दुकानदारों से मिलकर हालचल पूछा.

प्रद्युमन सिंह तोमर ने स्टेट बैंक चोराहे पर जूता कारीगर के साथ जमीन पर बैठकर हालचाल जाना और आर्थिक मदद का आश्वासन दिया. रास्ते में बुजुर्ग महिला के पैरों में माथा रखकर चुनाव में आशीर्वाद देने के लिए धन्यवाद दिया. जब चाट की दुकान पर पहुंचे तो मंत्री जी आम लोगों के साथ गोल गप्पे का लुफ्त भी उठाते नजर आए.

गालियों से भरे रैप सॉन्ग में बाबा महाकाल का नाम: पुजारियों ने दर्ज कराई आपत्ति, कहा-  सनातन का अपमान करने वालों के घर बुलडोजर चलवाएं PM मोदी

प्रद्युमन सिंह तोमर ने कहा कि मंत्री बनने के बाद यह मेरा दूसरा भ्रमण है. मैंने संकल्प लिया है कि जब भी अपने क्षेत्र में रहूंगा तो सिविल अस्पताल सहित अन्य जगहों पर पहुंचकर साफ सफाई करूंगा. जहां सुधार की जरूरत होगी वहां सुधार किया जाएगा. वहीं पार्टी के हारे हुए बड़े चेहरे को पार्टी कैसे एडजस्ट करेगी? इस सवाल को लेकर कहा की यह पार्टी का निर्णय है, पार्टी को जहां आवश्यकता होगी वहां उनका उपयोग करेगी.

कतर में मौत की सजा का मामला: पूर्व नेवी अफसरों में MP का लाल भी शामिल, फांसी की सजा माफ किए जाने पर परिजनों में खुशी

मंत्रियों के विभागों के बंटवारे में हो रही देरी के सवाल पर कहा कि ये मुख्यमंत्री का विशेष अधिकार है, इसका निर्णय उनको ही करना है. विभागों के बंटवारे से ज्यादा जरूरी काम भी CM की प्राथमिकता में है, इसलिए निर्णय वही करेंगे. मंत्री तोमर ने राम मंदिर पर प्राणप्रतिष्ठा को लेकर कहा की लंबे समय से इसके लिए जिन लोगों ने संघर्ष किया आज में उन सभी को प्रणाम करता हूं. देश में भव्य मंदिर अयोध्या में बनकर तैयार है यह हमारे गर्व का मौका है.

IFS PROMOTION BREAKING: नए साल से पहले वन विभाग के अधिकारियों को मिला तोहफा, उत्तम कुमार शर्मा बने APCCF, इन अफसरों को भी मिला प्रमोशन, देखें पूरी लिस्ट

तोमर ने कांग्रेस के मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में न पहुंचने को लेकर निशाना साधते हुए कहा कि यदि कांग्रेस भगवान राम को नहीं मानती है तो वह उनका निर्णय है. यह पूछने वाली बात है कि आखिर वह किसको पूज रहे हैं, वोट के समय जरूर कांग्रेस राम नाम को पूजती है.

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus