Rajasthan News: जयपुर. जयपुर डेयरी (Jaipur Dairy) में दूध देने वाले करीब 5 लाख दुग्ध उत्पादकों को बोनस मिलने का इंतजार है. दीपावली से लेकर अब तक बोनस नहीं मिला है. बोनस के लिए दुग्ध उत्पादक डेयरी अधिकारियों और समिति सचिव के यहां चक्कर लगा रहे हैं, लेकिन उन्हें दोनों की ओर से उचित जवाब नहीं मिल रहा है.

उत्पादकों को बोनस, समिति संचालक की ओर से बचत खाते में से देना होता है, लेकिन इसकी स्वीकृति जयपुर डेयरी के अधिकारियों की ओर से जारी की जाती है. पहले अधिकारियों ने चुनाव आचार संहिता होने की वजह से आदेश जारी नहीं किए. अब चुनाव आचार संहिता हटे करीब 25 दिन बीत गए हैं, लेकिन बोनस की फाइल ठहरी हुई है.

वहीं, बोनस नहीं मिलने से दुग्ध उत्पादक परेशान हैं. दुग्ध उत्पादक हनुमान बागड़ा का कहना है कि सरकार ने बीच चुनाव में मुख्य निर्वाचन अधिकारी से स्वीकृति लेकर अधिकारियों और कर्मचारियों को बोनस का वितरण कर दिया.

उत्पादकों को अब आचार संहिता हटने के बाद भी जयपुर डेयरी ने बोनस के आदेश जारी नहीं किए हैं. अधिकारियों ने बताया कि बोनस का अंतिम निर्णय जयपुर डेयरी की बोर्ड बैठक में लिया जाना है, लेकिन बैठक की तारीख अभी तक निर्धारित नहीं है. उधर, डेयरी एमडी कुलराज मीना का कहना है कि आगे से जैसे ही फंड आएगा प्रोसस शुरू कर देंगे.

ये खबरें भी जरूर पढ़ें