रायपुर. सिविल लाइन थानाक्षेत्र में न्यू शांति नगर स्थित मकान में लाखों रुपये चोरी करने वाले आरोपी दंपति को गिरफ्तार कर लिया गया है. आरोपियों ने प्रार्थी दीपक गाइन के मकान में घटना को अंजाम दिया था. आरोपी अविनाश गिरी गोस्वामी ने अपनी भाभी बिंदिया गोस्वामी उर्फ बिंदी से कुछ पहले शादी की थी. अविनाश महासमुंद थाना कोतवाली का हिस्ट्रीशीटर है.

आरोपी महासमुंद और रायपुर के अलग-अलग थानों से हत्या का प्रयास, चोरी, नकबजनी, आम्र्स एक्ट, नारकोटिक एक्ट, मारपीट और प्रतिबंधात्मक धाराओं के 20 से ज्यादा मामलों में जेल में रह चुका है. आरोपी अपनी पहचान छिपाने की नियत से प्रार्थी के कमरे में लगे सीसीटीवी कैमरे के डीवीआर, कम्प्यूटर और अन्य सामनों में आग लगा दी थी.

आरोपियों के कब्जे से चोरी का 11 लाख 69 हजार रुपये, सोने का ब्रेसलेट, 3 घड़ी और चोरी के पैसों से खरीदे गए सोने के जेवर, 1 दोपहिया वाहन, आलमारी, पलंग, फ्रीज, वाशिंग मशीन, गद्दा, मिक्सी, पंखा, टीवी, होम थियेटर और अन्य सामान किया जब्त किया है. जब्त सामान की कुल कीमत करीब 20 लाख रुपये से ज्यादा है. इसके अलावा घटना में इस्तेमाल की गई बाइक को भी जब्त किया गया है. फिलहाल आरोपी के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत अपराध दर्ज किया गया है.