रायपुर। छत्तीसगढ़ में हसदेव अरण्य में जंगल कटाई को पीसीसी चीफ दीपक बैज के कमेटी गठन करने वाले बयान पर बीजेपी की प्रतिक्रिया सामने आई है. बीजेपी ने इसे आड़े हाथ लेते हुए कांग्रेस पर झूठी राजनीति करने का आरोप लगाया है. भाजपा प्रदेश प्रवक्ता देवलाल ठाकुर ने कांग्रेस कमेटी के प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज पर हसदेव जंगल कटाई पर झूठी राजनीति करने का आरोप लगाते हुवे कहा कि कांग्रेस हसदेव वन में कोयला खदान और पेड़ों की कटाई के नाम पर आदिवासियों एव छत्तीसगढ़ की जनता को गुमराह कर रही है जबकि आदिवासी समाज एवं छत्तीसगढ़ की जनता कांग्रेस के चरित्रों को जानती है इसलिए कांग्रेस को नकार दिया.

देवलाल ठाकुर ने कहा कि, दीपक बैज को ज्ञात हो टीएस सिंहदेव जब कांग्रेस सरकार में मंत्री थे तो कहा था हसदेव में पेड़ काटने के पहले वो अपने सीने में गोली खाएंगे पर उसके बाद भी भूपेश बघेल जी ने मुख्यमंत्री रहते पेड़ो की कटाई जारी रखी और छत्तीसगढ़ की जनता को विकास एवं बिजली की जरूरत बता कर गुमराह किया. तब कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष को सांप सूंघ गया था कांग्रेस हमेशा दोहरा चरित्र लेकर राजनीति करती है.

कांग्रेस की सारी नौटंकी आने वाले लोकसभा चुनाव के लिए – देवलाल ठाकुर

देवलाल ने कहा कि जब 43 हेक्टेयर में फैले पेड़ों की कटाई हुई तब राज्य में कांग्रेस की सरकार थी. तत्‍कालीन मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल से उस समय जब मीडिया ने सवाल किया तो बघेल ने इसे देशहित के लिए जरुरी बताया था. गौर करने वाली बात यह भी है कि 2015 में कांग्रेस के पूर्व राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष राहुल गांधी भी इस आंदोलन को समर्थन देने पहुंचे थे. इस दौरान उन्‍होंने खूब राजनीति कर जंगल नहीं कटने देने का झूठा वादा किया था, जबकि खदान का आंवटन इन्ही की कांग्रेस के नेतृत्‍व वाली केंद्र की यूपीएस सरकार ने 2010 में किया था. आज ये कांग्रेसी किस मुँह से विरोध प्रदर्शन कर रहे क्या जनता इन्हें मूर्ख नजर आ रही ये सारी नौटंकी कांग्रेसी आने वाले लोकसभा चुनाव के लिए कर रहे.

कांग्रेसी वर्तमान विधानसभा में मिली हार से परेशान

देवलाल ठाकुर ने आगे कहा कि अभी छत्तीसगढ़ में भाजपा सरकार बने केवल 15 दिन ही हुवे है. ऐसे में ये कांग्रेसी अपनी काली करतूतों को भाजपा के ऊपर मढ़ने का प्रयास कर रहे है वह सफल नही होंगे. देवलाल ठाकुर ने कहा कि कांग्रेसी वर्तमान विधानसभा में मिली हार से परेशान है यह जनता के जनादेश को पचा नही पा रहे इसलिए बौखलाहट में उल जुलूल आरोप लगा रहे इन कांग्रेसियों ने छत्तीसगढ़ को सट्टा, जुआ, अवैध शराब, गांजा आदि का गढ़ बना दिया था, और अब आने वाले दिनों में ये लोग इसका आरोप भी भाजपा पर लगायेगे.

कांग्रेसियो ने 5 सालों में छत्तीसगढ़ को लूट कर काफी पीछे धकेल दिया

देवलाल ठाकुर ने कहा कि, कांग्रेस के लोग अब कुछ भी करे अब जनता इनके बहकावे में नही आयेगी. 5 सालों में इन कांग्रेसियो ने छत्तीसगढ़ को लूट कर काफी पीछे धकेल दिया है. अभी भाजपा सरकार ने इसकी जांच भी शुरू नही की है, अभी से यह लोग बौरा रहे है. जांच तो शुरू होने दो अब इन कांग्रेसियों को ऊपर से नीचे तक के पदों में बैठ जो भ्रष्टाचार किये है उसके लिए आगे जेल में इसका पश्चाताप करना होगा.

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Like करना न भूलें.

https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus