पठानकोट. अवैध खनन, सरकारी काम में बाधा डालने और माइनिंग अधिकारियों के साथ बदसलूकी करने के आरोप में पकड़े गए पूर्व विधायक जोगिंदर पाल को अदालत में पेश किया गया. आरोपी जोगिंदर पाल की तरफ से केस लड़ रहे एडवोकेट अभ्यम शर्मा और एडवोकेट नरिंदर कुमार ने मीडिया को बताया कि जोगिंदर पाल की सुबह जज के सामने पेशी हुई है. जोगिंदर पाल को जज ने न्यायिक हिरासत में भेज दिया है.

हालांकि आरोपी की जमानत अर्जी भी लगाई गई थी. लेकिन जोगिंदर पाल की जमानत नहीं हो पाई है. कोर्ट संबंधी आगे की कार्रवाई में दोबारा जमानत लगाएंगे. 12 जनवरी को दोबारा जोगिंदर पाल की पेशी होगी. जोगिंदर पाल की पेशी से पहले ही पठानकोट-अमृतसर नेशनल हाईवे पर स्थित अदालत के बाहर बड़ी संख्या में कांग्रेसी नेता और कार्यकर्ता पहुंचे. कांग्रेस नेताओं व कार्यकर्ताओं ने जोगिंदर पाल जिंदाबाद और कांग्रेस पार्टी जिंदाबाद कोर्ट के बाहर नारे लगाए.

खनन में शामिल लोगों के खिलाफ होगी कार्रवाई- मान सरकार

भगवंत मान सरकार का कहना है कि खनन अधिकारी की रिपोर्ट के बाद पूर्व विधायक जोगिंदर पाल भोआ समेत इसमें शामिल सभी लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी. खनन विभाग की शिकायत पर पूर्व विधायक के खिलाफ आईपीसी की धारा 353, 186 और खान और खनिज अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है. गिरफ्तार होने के कुछ देर बाद पुलिस उन्हें मेडिकल जांच के लिए पठानकोट सिविल अस्पताल ले गई.