सपने देखना एक आम घटना है और हर सपने का कोई न कोई मतलब हो ऐसा जरूरी नहीं होता है, लेकिन अक्सर ये सपने आने वाली कुछ घटनाओं का संकेत देते हैं. कई बार हम ऐसे सपने देखते हैं जिसमें हमें कुछ ऐसी चीजें दिखाई देती हैं जिनका जीवन से कोई न कोई संबंध जरूर होता है. ऐसा माना जाता है कि सपनों की अपनी अलग दुनिया होती है और इनका असल जीवन से भी कोई न कोई संबंध हो सकता है. ऐसे ही कई बार आप सपने में कुछ पालतू जानवरों को देखते हैं जो आपके आने वाले जीवन के लिए मिले-जुले संकेत हो सकते हैं.

क्या आप उनमें से हैं जिन्हें कभी बिल्ली सपने में दिखाई देती है? क्या आप कभी मरी हुई बिल्ली तो कभी सफेद बिल्ली का सपना देखते हैं? क्या बिल्ली के रोने का सपना आपके लिए एक आम बात हो गई है? अगर हां तो आज हम आपको बताएंगे सपने में बिल्ली देखना आपके लिए शुभ है या अशुभ.

सपने में खुशमिजाज बिल्ली देखना

अगर आप कभी ऐसा सपना देखते हैं जिसमें आप खुशमिजाज या मिलनसार बिल्ली देखती हैं तो यह सपना आपको सुखद संकेत देता है. यह सपना आपको यह बताता है कि आपके आने वाले जीवन में कुछ ऐसे बदलाव हो सकते हैं जो आपके जीवन के मायने बदल देंगे.चंचल और खुशमिजाज बिल्लियां आपके कोमल पक्ष का प्रतिनिधित्व करती हैं. इस सपने का मतलब यह भी हो सकता है कि आपको हर चीज़ को बहुत गंभीरता से नहीं लेना चाहिए और उस पल में जीना और उसका आनंद लेना सीखना चाहिए जो आपके सामने दिखाई दे रहा है.यह सपना इस बात की तरफ भी इशारा करता है कि आप जीवन की हर सुखद परिस्थिति का पूरा अनुभव लेना पसंद करते हैं और आगे भी करते रहेंगे.

सपने में बिल्लियों का आपके ऊपर हमला करना

सपने में अगर बिल्ली आपके ऊपर हमला करे तो ये आपके भविष्य के लिए चिंता का कारण बन सकता है. सपने में यदि कोई बिल्ली आपके ऊपर हमला कर रही है या आक्रामक हो रही है, तो यह आपके जीवन में किसी के आपको अपमानित करने या नुकसान पहुंचाने के डर को दिखाता है.

सपने में काली बिल्ली को देखना

सपने में काली बिल्लियों को देखना आपके लिए इस बात का संकेत हो सकता है कि आपको किसी बड़ी समस्या का सामना करना पड़ सकता है. यह समस्या आपके नौकरी-पेशे से जुड़ी हो सकती है, आपके आर्थिक जीवन से जुड़ी हो सकती है या फिर आपके रिश्तों से संबंधित हो सकती है.सपने में काली बिल्ली का रास्ता काटना या आप पर हमला करना इस बात का संकेत है कि जल्द ही आपको जीवन में किसी भी क्षेत्र में विरोध का सामना करना पड़ सकता है. यह विरोध आपके शत्रुओं का भी हो सकता है और आपके प्रियजनों का भी. काली बिल्लियों का सपना आपके जीवन में विश्वासघात से जुड़ा हो सकता है.

सपने में मरी हुई बिल्ली को देखना

अगर आप सपने में मरी हुई हुई बिल्ली देखते हैं तो आपको भविष्य में कई संकेत मिल सकते हैं. दरअसल अगर आप सपने में काली बिल्ली को मारा हुआ देखते हैं तो यह आपके जीवन में सौभाग्य ला सकती है और यह आपके जीवन के लिए शुभता का प्रतीक हो सकती है.सपने में मरी हुई काली बिल्ली सौभाग्य लाती है. सपने में मरी हुई सफेद बिल्ली को देखने का मतलब है कि भले ही आपको जीवन में कुछ समस्याएं छोटी क्यों न लगें, लेकिन ये समस्याएं आगे चलकर बड़ी हो सकती हैं और आपका इनसे उबर पाना मुश्किल होगा. सपने में दो मरी हुई बिल्लियों को देखना इस बात का संकेत हो सकता है कि आपको अपने कुछ नकली दोस्तों से छुटकारा मिल सकता है.

सपने में बिल्ली के साथ बच्चों को देखना

अगर आपके सपने में बिल्ली के साथ बच्चे भी दिखाई देते हैं तो वास्तविक जीवन में यह आपके आस-पास मौजूद किसी व्यक्ति से जुड़ा हो सकता है. सपने में बिल्ली के बच्चे का मतलब यह हो सकता है कि आपके जीवन में कुछ ऐसा है जिसे आप सुरक्षित रखना चाहते हैं. बिल्ली के बच्चे माने जाते हैं क्योंकि वे अकेले बहुत कुछ नहीं कर सकते, इसलिए ऐसा कोई भी सपना आपको यह दिखाता है कि आपको आने वाले जीवन में किसी न किसी की मदद की जरूरत हो सकती है और आपको उसकी सहायता लेनी चाहिए.