पी. रंजन दास, बीजापुर। राशन दुकानों की वित्तीय पोषण राशि मे सेंधमारी से जुड़ी लल्लूराम की खबर पर अंततः प्रशासन ने मुहर लगा दी है. जांच में शिकायत सही पाए जाने पर भोपालपट्टनम खाद्य निरीक्षक मनोज सारथी पर कार्रवाई हुई है. इसे भी पढ़ें : पॉवर सेंटर: ‘जांच के घेरे में पूर्व मंत्री’…’रंग-रंग के अफसर’…’हाल-ए-कलेक्टर’…’टेंडर का टेंशन’…’बंद कमरे की चर्चा’…’चार्जशीट’…- आशीष तिवारी

बीजापुर कलेक्टर राजेन्द्र कटारा ने जांच में अनियमितता उजागर होने पर मनोज सारथी के विरुद्ध सिविल सेवा आचरण नियम के तहत तत्काल प्रभाव से निलंबन के आदेश जारी किए है. निलम्बन अवधि में मनोज सारथी को तहसील कार्यालय उसूर अटैच किया गया है. फिलहाल, इस मामले आगे भी जांच जारी है, जिससे और भी खुलासे की संभावना बनी हुई है.

गौरतलब है कि जिले में संचालित राशन दुकानों के खातों में वित्तीय पोषण राशि वितरण में गड़बड़ी से जुड़ी खबर सबसे पहले लल्लूराम ने प्रकाशित की है. इसके बाद कलेक्टर बीजापुर राजेंद्र कटारा के आदेश पर तीन सदस्यीय जांच टीम द्वारा जांच शुरू कर दी गई है. इस मामले में भोपालपट्नम में पदस्थ खाद्य निरीक्षक मनोज सारथी के विरूद्ध गंभीर आरोप है.