Rajasthan News: राजस्थान में भाजपा की नवगठित सरकार का मंत्रिमंडल के नेताओं में सबसे ज्यादा चौंकाने वाला नाम बाबूलाल खराड़ी का है। बता दें कि बाबूलाल झाड़ोल से विधायक हैं।

विधायक और कैबिनेट मंत्री बाबूलाल खराड़ी के परिवार में उनकी दो पत्नी हैं जो साथ ही रहती हैं। उनके दो बेटे और दो बेटियां हैं। चारों बच्चों की शादी हो चुकी है। बेटे देवेन्द्र खराड़ी और प्रदुम्न खराड़ी खेती का काम करते हैं। बड़ी बात यह है कि व औज भी केलूपोश मकान में रहते हैं।

चौथी बार विधायक बने खराड़ी के पास अपना पक्का मकान नहीं है। उनकी इस सादगी को लेकर भाजपा के कई बड़े नेता तारीफ कर चुके हैं। खराड़ी राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के खंड कार्यवाहक भी रह चुके हैं। विधायक बनने से पहले वे खंड कार्यवाहक रहते हुए निजि स्कूल में बतौर शिक्षक पढ़ाते थे।

भाजपा ने उन्हें 1987 में कोटड़ा कोटड़ा मंडल युवा मोर्चा अध्यक्ष बनाया। इसके बाद वे पहली बार 1995 में जिला परिषद सदस्य के तौर पर चुनाव लड़े। इसके बाद वर्ष 2000 में कोटड़ा के प्रधान बने।

बाबूलाल खराड़ी ने 1998 में पहली बार विधान सभा चुनाव लड़ा था, जिसमें उन्हें हार मिली थी। इसके बाद उन्होंने 2003 में भाजपा से चुनाव लड़ा था। जिसके बाद वे विधायक बने। दूसरी बार 2008, 2018 में पुनः भाजपा ने पांचवीं बार टिकट दिया जिसमे वह चुनाव जीत गए।

ये खबरें भी जरूर पढ़ें