मनीषा त्रिपाठी, भोपाल। मध्य प्रदेश में कल शनिवार देर शाम मंत्रियों के विभागों का बंटवारा कर दिया गया। सबसे ज्यादा विभाग सीएम मोहन ने अपने पास रखे हैं। वहीं प्रहलाद पटेल को पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग और श्रम मंत्रालय की जिम्मेदारी सौंपी गई है। दोनों महत्वपूर्ण विभाग मिलने के पास प्रहलाद पटेल का बयान सामने आया है। मंत्री ने जिम्मेदारी मिलने पर पार्टी नेतृत्व का आभार जताया है। 

MP Cabinet: CM डॉ. मोहन यादव ने खुद के पास रखे गृह मंत्रालय के साथ ये विभाग; दोनों डिप्टी सीएम को मिली ये जिम्मेदारी, कैलाश विजयवर्गीय और प्रहलाद पटेल को यहां किया फिट, देखें पूरी लिस्ट..

पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री ने कहा- पार्टी नेतृत्व का आभार कि मुझे यह जिम्मेदारी सौंपी है। ग्रामीण विकास को लेकर केंद्र और राज्य सरकार की नीतियां स्पष्ट है। क्रियान्वयन को लेकर कुछ बदलाव करना पड़ सकता है। श्रमिकों के लिए केंद्र सरकार की तरफ से कई बेहतरीन निर्णय लिए गए हैं। वह एमपी में भी प्रभावी तरीके से क्रियान्वित हो इस तरफ ध्यान रहेगा। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार को रोकने के लिए ग्रामीण स्तर पर भी डिजिटाइजेशन होना बहुत आवश्यक है।

राजधानी में बदमाशों के हौसले बुलंद: बीच सड़क धारदार हथियार लेकर युवक को मारने दौड़ा, VIDEO वायरल    

मंत्री कृष्णा गौर ने कांग्रेस पर साधा निशाना

पिछड़ा वर्ग एवं अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री कृष्णा गौर ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्होंने पिछड़ा वर्ग के उत्थान के लिए कोई काम नहीं किया।प्रदेश में पिछड़ा वर्ग की आबादी 52 फीसदी है। विभाग का बंटवारा होने के बाद मंत्री कृष्णा गौर ने कहा कि पिछड़ा वर्ग के आर्थिक, सामाजिक उत्थान के लिए काम करूंगी। कोर्ट में 27% आरक्षण के विवाद को लेकर कृष्णा गौर ने कहा कि हमारी सरकार 27 प्रतिशत आरक्षण देने की पक्षधर है। 

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus