Rajasthan News: श्रीकरणपुर. श्रीकरणपुर से भाजपा के उम्मीदवार सुरेंद्रपालसिंह टीटी को आज राज्य मंत्री बनाने पर कांग्रेस ने कड़ी आपत्ति की है. कांग्रेस ने इसे चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन करार देते हुए सुरेंद्रपालसिंह टीटी का नामांकन पत्र रद्द करने की मांग की है.

कांग्रेस के जिलाध्यक्ष अंकुर मगलानी ने आज श्रीकरनपुर विधानसभा क्षेत्र के मुख्य चुनाव अधिकारी को पत्र प्रेषित कर कहा है कि श्रीकरणपुर विधानसभा क्षेत्र के लिए मतदान 5 जनवरी 2024 को होना है. अभी चुनाव प्रचार सुचारू रूप से चल रहा है. श्रीगंगानगर जिले में आदर्श चुनाव आचार संहिता लागू है.

आदर्श चुनाव आचार संहिता के कारण मतदाताओं को किसी भी प्रकार से प्रलोभित कर रूझाया नहीं जा सकता, लेकिन आज राजस्थान में भाजपा सरकार द्वारा मंत्रिमंडल का गठन करने के दौरान श्रीकरनपुर से भाजपा उम्मीदवार सुरेंद्रपालसिंह टीटी को राज्य मंत्री बनाया है.

यह सरासर आदर्श चुनाव आचार संहिता का उलंघन है. भाजपा ने सुरेंद्रपालसिंह टीटी को राज्यमंत्री बनाकर श्रीकरनपुर विधानसभा क्षेत्र के मतदाताओं को रूझाने तथा प्रलोभित करने का कार्य किया है, जो की आदर्श आचार्य संहिता की उल्लंघना है. कांग्रेस जिलाध्यक्ष ने मुख्य चुनाव अधिकारी से मांग की है कि सुरेंद्रपालसिंह टीटी का नामांकन पत्र रद्द किया जाए. पत्र की प्रतियां जिला कलेक्टर, मुख्य चुनाव अधिकारी जयपुर और मुख्य चुनाव अधिकारी नई दिल्ली को भी प्रेषित की गई हैं.

ये खबरें भी जरूर पढ़ें