Rajasthan News: श्रीकरणपुर. जिले के श्रीकरणपुर थाना क्षेत्र में सीमावर्ती मांझीवाला गांव के समीप गुरुवार को एक खेत में क्षतिग्रस्त हालत में ड्रोन मिलने के मामले में बीएसएफ ने संदिग्ध भारतीय तस्करों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया है. पुलिस सूत्रों के अनुसार बीएसएफ की बटालियन के एक सब इंस्पेक्टर अनिल खटकर द्वारा दी गई रिपोर्ट के आधार पर एनडीपीएस एक्ट की विभिन्न धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है.

रिपोर्ट में बताया गया है कि क्षतिग्रस्त हालत में मिले ड्रोन के 11 कैमरे तथा 10 सेंसर लगे हुए थे. उसमें दो बैटरियां भी लगी हुई थीं. रिपोर्ट में आशंका जताई गई है कि पाकिस्तानी तस्करों द्वारा इस ड्रोन के माध्यम से भारतीय क्षेत्र में संदिग्ध वस्तु गिराई गई है. इस वस्तु को लेने के लिए भारतीय क्षेत्र के स्मगलर इस इलाके में आने की आशंका भी व्यक्त की गई है.

संदिग्ध भारतीय तस्करों का पता लगाने के लिए कहा गया है. इस बीच बीएसएफ ने क्षतिग्रस्त ड्रोन को फॉरेंसिक विश्लेषण तथा साइंटिफिक जांच के लिए नई दिल्ली में एस आई डब्ल्यू को भिजवाया है. उल्लेखनीय की क्षतिग्रस्त ड्रोन मिलने के बाद इस इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया गया लेकिन कोई और संदीप वस्तु नहीं मिली.

ये खबरें भी जरूर पढ़ें