Rajasthan News: लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा है कि सामाजिक लोकतंत्र के लिए समाज के अंतिम पंक्ति के व्यक्ति को आगे लाना होगा। उन्होंने महर्षि बालीनाथ जी की प्रेरणा एवं डॉ. भीमराव अंबेडकर के सामाजिक समरसता के दर्शन को आत्मसात करने का आह्वान किया। लोकसभा अध्यक्ष रविवार को वेणी माधव सामुदायिक भवन में बैरवा महाकुंभ एवं महर्षि बालीनाथ जयंती समारोह को संबोधित कर रहे थे।

लोकसभा अध्यक्ष ने कहा कि बैरवा समाज द्वारा बालिका छात्रावास की जो नींव रखी गई है उसके निर्माण में धन की कोई कमी नहीं आने दी जाएगी। छात्रावास की सुविधा मिलने से बैरवा समाज की बालिकाएं भी विभिन्न क्षेत्रों में अपनी प्रतिभा प्रदर्शन कर देश में अपनी सार्थक भूमिका निभा सकेंगी।

समारोह की अध्यक्षता कर रहे उप मुख्यमंत्री डॉ. प्रेम चंद बैरवा ने कहा कि 36 कौम को साथ लेकर राज्य में विकास की नई इबारत लिखी जाएगी। समाज के उत्थान के लिए हर स्तर पर कार्य किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि सामाजिक समरसता और प्रेम से सामाजिक उत्थान और प्रगति को बल मिलता है। विशिष्ट अतिथि अटरू, बारां विधायक राधेश्याम बैरवा, केशोरायपाटन विधायक सीएल प्रेमी, पूर्व मंत्री बाबूलाल वर्मा एवं रामगोपाल वर्मा ने भी विचार व्यक्त किए।

ये खबरें भी जरूर पढ़ें