सुशील खरे, रतलाम। मध्य प्रदेश के रतलाम जिले में हिट एंड रन के नए कानून का विरोध शुरू हो गया है। हड़ताल स्वरूप निजी बसों के चालक बस पर नहीं चढ़े। यात्रियों को आज सुबह से परेशानी का सामना करना पड़ा रहा है। श्यामा प्रसाद मुखर्जी बस स्टैंड पर चालकों ने बसों को खड़ा कर काले कानून का विरोध जताया। चालकों का मांग है कि 50 लाख तक का भारी जुर्माना और 10 साल की सजा का प्रावधान किए जाने वाले काले कानून को वापस लिया जाए।

परिवहन कर्मचारी संघ जिलाध्यक्ष विलियम डेनियन ने बताया कि कोई भी चालक जानबूझकर दुर्घटना नहीं करता हैं। नए कानून के तहत गलती से भी यदि चालक से कोई हादसा हो जाता है तो उसका और उसके परिवार का भविष्य अंधकारमय हो जाएगा। वाहन चालक और परिचालक संविधान के हर नियमों का पालन करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। लेकिन हिट एंड रन केस के नए प्रावधान जिससे चालक साथियों का जीवन बर्बाद हो जाएगा।

न्यू मोटर वीकल एक्ट का विरोधः भोपाल समेत MP के विभिन्न जिलों में वाहनों के पहिए थमे, यात्री परेशान, पेट्रोल-डीजल की किल्लत, मंत्री ने दिए ये निर्देश

ड्राइवर संघ के जीतू राठौर का कहना है कि हमें अपने हितों की लड़ाई खुद से लड़ना पड़ रहा है। आज चालक और परिचालक सभी साथ मिलकर नए कानून का पूरी ताकत के साथ विरोध कर रहे हैं। विरोध स्वरूप संघ के सभी पदाधिकारी और सदस्यगण बस स्टैंड पर विरोध जता रहे हैं। मोटर व्हीकल एक्ट के प्रावधान को लेकर राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, केंद्र सरकार के परिवहन मंत्री, मुख्यमंत्री, सांसद और विधायक के नाम ज्ञापन तैयार किया है। यह ज्ञापन कैबिनेट मंत्री चेतन्य काश्यप को सौंपकर विरोध केंद्र सरकार और राष्ट्रपति तक पहुंचाया जाएगा।

ट्रक और टैंकर चालकों की हड़ताल का असरः पंपों में पेट्रोल भरवाने लगी वाहन चालकों की भीड़

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus